दर्द से तड़प रही गर्भवती को अस्पताल ले जाने के लिए ड्राइवर ने प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया ऑटो, गिरफ्तार

Auto on Platform, Mumbai Local Train, Virar Railway Station

चैतन्य भारत न्यूज

दर्द से तड़प रही एक गर्भवती महिला की मदद करने के लिए एक ऑटो ड्राइवर ने प्लेटफॉर्म ही ऑटो दौड़ा दिया। मुंबई के विरार रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर ऑटोरिक्‍शा को दौड़ते देखकर सभी हैरान रह गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। ड्राइवर का नाम सागर गावड़ है, वह डोंगरपाड़ा इलाके में रहता है।

दरअसल देशभर में मानसून सक्रिय है। ऐसे में रविवार को मुंबई के विरार रेलवे स्‍टेशन पर पानी भर गया। इस कारण एक लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म पर घंटो खड़ी रही। इस ट्रेन में गर्भवती महिला भी सवार थी जो विकलांग डिब्बे में सफर कर रही थी। सागर को किसी करीबी ने बताया कि, महिला को पीड़ा हो रही है और उसे अस्पताल पहुंचाना है। इस पर सागर तैयार हो गया और उसने महिला को बचाने के लिए प्लेटफॉर्म पर ऑटो दौड़ा दिया। इसे नियम का उल्लंघन बताते हुए आरपीएफ ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि गर्भवती महिला के परिवार के आग्रह के बाद उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक, ड्राइवर की मदद से महिला समय से अस्‍पताल पहुंची और वहां उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया।

 

आरपीएफ इंस्‍पेक्‍टर प्रवीण यादव का कहना है कि ‘बेशक ड्राइवर ने मानवता दिखाई लेकिन यह भी सच है कि इस तरह उन्‍होंने यात्रियों की जान जोखिम में डाली।’ उन्होंने कहा कि ‘गर्भवती महिला के पति को रेलवे स्‍टाफ से मदद के लिए कहना चाहिए था।’ वहीं ड्राइवर का कहना है कि ‘महिला के पति व रिश्तेदार ने मुझे उसे ट्रेन से लेकर अस्पताल पहुंचाने को कहा था। यह मामला एमरजेंसी का था। इसलिए मैं बिना सोचे-समझे तैयार हो गया और स्टेशन पहुंच गया।’ ड्राइवर ने कहा कि, ‘उसे एक पल भी ऐसा नहीं लगा कि वह किसी की जान जोखिम में डाल रहा है। वह तो हॉर्न बजाते हुए चल रहा था।’

ये भी पढ़े…

VIDEO : रेलवे स्टेशन के बाहर बुजुर्ग महिला ने गाया लता मंगेशकर का गाना, हर कोई कर रहा है तारीफ

VIDEO : प्लेट में आते ही अचानक चलने लगा मांस का टुकड़ा, दो करोड़ बार देखा गया वीडियो

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के कारण गटर में समाई स्कूटी, लोगों ने BMC पर निकाली जमकर भड़ास

Related posts