Avengers Endgame Review : मार्वल फैंस के लिए आखिरी और नायाब तोहफा है ये फिल्म, क्लाइमैक्स आपको हिलाकर रख देगा

Avengers Endgame review,Avengers Endgame story

टीम चैतन्य भारत

फिल्म : एवेंजर्स : एंडगेम
डायरेक्टर : जो रूसो, एंथनी रूसो
स्टारकास्ट : जोश ब्रोलिन, रॉबर्ट डाउनी, क्रिस इवांस, क्रिस हैम्सवर्थ, मार्क रफैलो, स्कारलेट जोहानसन, पॉल रड, ब्री लार्सन
अवधि : 3 घंटे 2 मिनट
फिल्म टाइप : एक्शन, फेंटसी, एडवेंचर
सर्टिफिकेट : UA

कहानी :

फिल्म की कहानी मार्वल की पुरानी फिल्मों से कनेक्ट करते हुए शुरू होती है। शुरुआत में ही थानोस (जोश ब्रोलिन) को खत्म करने के लिए आइरन मैन (रॉबर्ट डाउनी), थॉर (क्रिस हैम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफैलो), कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहानसन), जेरेमी रेनर, ऐंट मैन (पॉल रड) साथ मिलकर जंग शुरू कर देते हैं। दरअसल, ऐंट मैन सभी सुपर हीरोंज को आकर ये बताता है कि, वे लोग अतीत में जाकर क्वांटम थियरी के जरिए उन सभी मणियों को हासिल कर सकते हैं। इससे इन्फिनिटी वॉर की स्थिति से बचा जा सकता है। साथ ही इन्फिनिटी वॉर में उन्होंने जितने भी अपनों को खोया है उन्हें भी वापिस लाया जा सकता है। इसके बाद सभी सुपर हीरोज क्वांटम थियरी के जरिए अतीत में जाकर अलग-अलग जगह से मणियों को हासिल करने में सफल हो जाते हैं। लेकिन क्या ये सभी एवेंजर्स मिलकर थानोस को खत्म कर पाएंगे और दुनिया में फैली बुराइयों का अंत कर पाएंगे? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

क्यों देखें फिल्म :

चूंकि ये एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म है इसलिए फिल्म की सिनेमेटोग्राफी, कहानी, सीन्स, कैमरा वर्क सब कुछ बहुत शानदार किया गया है। फिल्म की कहानी और उसमे आने वाले ट्विस्ट आपको शुरू से लेकर आखिरी तक खुद से बांधकर रखेंगे। फिल्म में एक्शन, इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी सभी का मिश्रण है। ये फिल्म एक ही समय पर आपको हंसाएगी भी और इमोशनल भी करेगी। अगर आप एक्शन फिल्म देखने के शौकीन हैं तो आपको ये फिल्म जरूर पसंद आएंगी।

avengers endgame,avengers endgame release date,avengers endgame story,avengers endgame online leaked

कलाकारों की एक्टिंग :

फिल्म के सभी किरदारों ने इस बार भी शानदार एक्टिंग की है। सभी ने अपनी कलाकारी के जरिए फिल्म में जान डाली है। साल 2008 से ही रॉबर्ट डाउनी जूनियर साल फैंस को अपनी एक्टिंग के जरिए दीवाना बना रहे हैं। ‘एवेंजर्स : इन्फिनिटी वॉर’ में जो लोग कैप्टन अमेरिका यानी क्रिस इवान्स को लेकर ये शिकायत कर रहे थे कि उन्हें कम स्क्रीन टाइम मिला है। इसलिए फैंस की शिकायत दूर करने के लिए इस बार कैप्टन अमेरिका को सबसे बेहतरीन सीन्स मिले हैं। थॉर यानी क्रिस हेम्सवर्थ के किरदार के तो सभी फैंस हैं और क्रिस ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए इस किरदार को और बेहतरीन बना दिया है। इसके अलावा फिल्म के हर कलाकार ने ही इतनी अच्छी एक्टिंग की है कि आपको शिकायत का कोई मौका ही नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें…

एवेंजर्स फैंस के लिए बुरी खबर, रिलीज से पहले ही इंटरनेट पर लीक हुई एवेंजर्स : एंडगेम

मार्वेल स्टूडियो की सबसे लंबी फिल्म होगी एवेंजर्स : एंडगेम, इस दिन होगी रिलीज़

Related posts