अयोध्या में इस बार होगी फिल्मी रामलीला, ये बॉलीवुड सितारे निभाएंगे भूमिका, रावण की श्रीलंका में तो जनकपुरी में बनी भगवान राम की पोशाक

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाली रामलीला इस बार बेहद खास होगी। इस रामलीला की भव्य तैयारी अयोध्या में सरयू नदी के किनारे जोरों-शोरों से चल रही है। इस बार फिल्मी दुनिया के कुछ जाने-माने कलाकार रामलीला में नजर आएंगे। हालांकि, रामलीला में इस बार आम लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। इस रामलीला का पूरे लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा।

इन चैनल्स पर होगा टेलीकास्ट

पहली बार डीडी नेशनल, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर 17 से 25 अक्टूबर तक शाम को 7 बजे से 10 बजे तक रामलीला का टेलीकास्ट किया जाएगा। रामलीला को रिकॉर्ड कर करीब एक हफ्ते बाद उर्दू समेत 14 भाषाओं में यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा।

ये कलाकार बनेंगे राम-सीता

अभिनेत्री कविता जोशी रामलीला में माता सीता के किरदार में नजर आएंगी। तो वही अभिनेता सोनू डागर भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे। विंदु दारा सिंह हनुमान के अवतार में दिखेंगे। वहीं, शाहबाज खान रावण की भूमिका में दिखेंगे। रजा मुराद अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे और रितु शिवपुरी कैकेयी का किरदार निभाएंगी। भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और सांसद मनोज तिवारी अंगद, अभिनेता रवि किशन भरत और असरानी नारद मुनि का किरदार निभाएंगे।

नेपाल में बन रही भगवान राम की पोशाक

अयोध्या में नवरात्रि को लेकर होने वाली रामलीला के लिए भगवान राम की पोशाक नेपाल से आने वाली है। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि भगवान राम की पोशाक उनके ससुराल जनकपुर धाम नेपाल से बनकर आएगी। वहीं उन्होंने बताया कि देवी सीता के गहने अयोध्या में ही बन रहे हैं। भगवान राम का धनुष कुरुक्षेत्र से बनकर आएगा, रावण की पोशाक श्रीलंका से बनकर आएगी।

अयोध्या में इस बार नहीं होगा रामलीला का आयोजन

राम की नगरी में इस साल परम्परागत रामलीलाओं के मंचन दशहरे के अवसर पर नहीं होंगे। कोविड संक्रमण के चलते इस साल राम लीलाओं के आयोजन को स्थगित करने का निर्णय मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला प्रशासन व केंद्रीय दुर्गा पूजा व रामलीला समन्वय समिति की बैठक में किया गया।

Related posts