अयोध्या: ‘राम झरोखा’ से होंगे राम मंदिर के दर्शन

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के दर्शन अब राम झरोखे से भी हो सकेंगे। श्रद्धालु मंदिर का निर्माण राम झरोखे से देख सकेंगे। श्रद्धालुओं के लिए रामलला के दर्शन के रास्ते में एक झरोखा खोला जा रहा है जिससे दर्शन को जा रहे श्रद्धालु राम मंदिर निर्माण भी देख सकेंगे।

राम मंदिर परिसर की पश्चिमी दीवार पर 20 फीट की चौड़ाई में झरोखा खोला जाएगा। अगले 1 हफ्ते के भीतर यह झरोखा बनकर तैयार होगा और श्रद्धालु बनते हुए राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। इसे राम झरोखे का नाम दिया गया है। पहले दिन झरोखे को करीब पांच फिट चौड़ाई में ही खोला गया है। कुछ दिन में यह झरोखा करीब बीस फिट चौड़ाई में खोल दिया जाएगा।

बता दें कि दर्शन मार्ग पर क्रॉसिंग दो और तीन के बीच तोड़ी गयी दीवार में लोहे की मजबूत जाली लगवाई गई है। पांच फुट की चौड़ाई में निर्माण पूरा होने के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद 15 फुट अतिरिक्त खाली स्थान में जाली लगाने का काम जारी है।

इसपर भी क्लिक करें- राम मंदिर में पूजा-पाठ का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, इस साल से कर सकेंगे दर्शन

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास का एक साल पूरा हो गया है। एक साल पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य मंदिर की नींव रखी थी। उसके बाद से रामनगरी की किस्मत चमक गई। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर की तैयारियां जोरों पर है। मंदिर की नींव का काम अंतिम चरण में पहुंच गया है।

Related posts