अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए निकला नया मुहूर्त, अब नवरात्रि में हो सकता है भूमि पूजन

ram mandir

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू की जा चुकी थी जो अब लगभग पूरी हो चुकी हैं। बस राम भक्तों को इंतजार है तो बस उस शुभ तारीख का, जब भूमि पूजन होने के बाद निर्माण कार्य तेजी से रफ्तार पकड़ेगा। अब तक के लिए कई तारीखे सामने आ चुकी हैं लेकिन भूमि पूजन नहीं हो सका। अब निर्माण कार्य के श्रीगणेश का एक और मुहूर्त निकला है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि अश्विन शुक्लपक्ष प्रतिपदा या फिर विजयदशमी के आसपास भव्य समारोह के बीच भूमि पूजन किया जा सकता है। बता दें चातुर्मास के कारण अश्विन कृष्णपक्ष पूरा होने यानी अमावस्या तक कोई भी मांगलिक कार्य करने का कोई मुहूर्त ही नहीं है। ऐसे में सबसे निकट मुहूर्त तो नवरात्रि का ही है।

बता दें भूमिपूजन को लेकर अब तक कई बार तारीख बदली जा चुकी हैं, ऐसे करीब 12 मुहूर्त अभी तक टल चुके हैं। न्यास के सूत्रों ने बताया कि, करीब 78 एकड़ के परिसर में फिलहाल अन्य इमारतों और अन्य निर्माण के लिए काम जारी है। देश भर में कोरोना की स्थिति पूरी तरह काबू में आ जाए और समस्त परिस्थितियां अनुकूल रहें तो दुर्गापूजा के दौरान भूमिपूजन किया जा सकता है।

ये भी पढ़े…

अयोध्या: वास्तुविद आशीष सोमपुरा ने लिया राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा, अहम मानी जा रही यह यात्रा

भारत-चीन सीमा पर तनाव के कारण टला राम मंदिर का भूमिपूजन कार्यक्रम, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

राम मंदिर निर्माण की तैयारियां परवान पर, पुराने मॉडल के अनुरूप चल रहा काम

Related posts