राम मंदिर भूमि पूजन: PMO ने साझा की प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें, अयोध्या में मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को यानी कल भूमि पूजन होना है। इसके लिए जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। सोमवार को सुबह 9 बजे 21 वैदिक आचार्यों ने यजमान महेश भरतचक्रा को संकल्प दिलाते हुए पूजन शुरू किया। भूमि पूजन के लिए मेहमानों का भी आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

राम जन्मभूमि परिसर में रामाचा पूजन का भी शुभारंभ

हनुमानगढ़ी के निर्वाणी अनी अखाड़ा के महासचिव गौरी शंकर दास ने बताया कि, ‘सुबह 9 बजे हनुमान जी के निशान को निकालकर गद्दी दलान में लाया गया। जहां विधि विधान पूर्वक निशान का पूजन अर्चन किया गया। इसके बाद हनुमान जी की आरती उतारी गई और भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। निशान पूजन के अवसर पर विहिप के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक दिनेश चंद्र, अशोक तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।’ राम मंदिर में शुरू हुए तीन दिवसीय अनुष्ठान के दूसरे दिन राम जन्मभूमि परिसर में रामाचा पूजन का भी शुभारंभ मंगलवार को हो गया है।

अयोध्या में मेहमानों का आना शुरू

बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, चिदानंद मुनि, सुधीर दहिया, राजू स्वामी एक हेलीकॉप्टर से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। ब्रह्मानंद स्वामी, सुरेश पटेल व रितेश डांडिया दूसरे हेलीकॉप्टर से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे।

पीएमओ ने जारी कीं प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें

प्रधानमंत्री ऑफिस द्वारा प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें जारी की गई हैं। इन तस्वीरों के माध्यम से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि राम मंदिर कितना भव्य और सुंदर प्रतीत होगा।

ये भी पढ़े…

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर जश्न में डूबी अयोध्या नगरी, 1 लाख 11 हजार लड्डुओं से लगेगा भोग

अयोध्या : राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले कोरोना संकट, राम लला के पुजारी और 16 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव

महज 32 सेकंड के शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर की नींव पूजा, अभिजीत मुहूर्त में होगा पूजन

Related posts