राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर जश्न में डूबी अयोध्या नगरी, 1 लाख 11 हजार लड्डुओं से लगेगा भोग

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या में 5 अगस्त को रामजन्म स्थल का भूमि पूजन है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। पूरी अयोध्या नगरी को रंगरोगन किया जा रहा है। साथ ही रामलला के कपड़े भी तैयार कर लिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, रामलला को भोग लगाने के लिए अयोध्या की मणिरामदास छावनी में करीब एक लाख 11 हजार लड्डुओं को तैयार किया जा रहा है। इन लड्डुओं को स्टील के डिब्बों में पैक किया जाएगा और फिर इन्हें अन्य तीर्थ क्षेत्रों में वितरण किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, रामलला के लिए लड्डू बनाने का कार्य देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयायी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे नगर को त्रेतायुग की तरह सजाने को कहा है। उन्होंने पांच अगस्त को देशभर के लोगों से दीवाली मनाने की भी अपील की है। अयोध्या नगरी के हर कोने के लोगों में राममंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी साफ देखने को मिल रही है। हालांकि, कोरोना के चलते लाखों रामभक्त अयोध्या जाकर भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे। अयोध्या वासी लाइव भूमि पूजन देखने की तैयारी में पूरे उत्साह से जुटे हुए हैं।

नयाघाट स्थित वशिष्ठ पीठ तिवारी मंदिर के महंत गिरीशपति त्रिपाठी का कहना है कि, राममंदिर का जो भूमि पूजन होने जा रहा है, इसको लेकर इस प्रकार की खुशी का अहसास हो रहा है जैसे रामजन्म की बेला में होता है। एक तरह से भगवान का अयोध्या में फिर से प्राकट्य ही हो रहा है। सदियों के संघर्ष के बाद रामलला टेंट से आजाद होकर दिव्य-भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है।

Related posts