अयोध्या : आज से हुई राम रसोई की शुरुआत, श्रद्धालुओं को निशुल्क मिलेगा भोजन

ayodhya ram rasoi,ram mandir

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद रविवार को अयोध्या में राम रसोई की शुरुआत हो गई है। यह व्यवस्था अमावां राम मंदिर परिसर में निखिल तीर्थ विकास समिति के द्वारा की गई। अब राम रसोई में रामलला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को निःशुल्क भोजन मिलेगा।



इस आयोजन के सिलसिले में शनिवार को तिरुपति बालाजी देवस्थानम् से आए आचार्यों ने अभिषेक के साथ भगवान का कल्याण महोत्सव मनाया। महावीर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने रविवार को इसकी शुरुआत की। महावीर मंदिर ट्रस्ट 10 करोड़ रुपए चंदे के तौर पर राम मंदिर के लिए ऐलान कर चुका है।

हाल ही में महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशाेर कुणाल ने कहा था कि, ‘1 दिसंबर को विवाह पंचमी के दिन से राम रसोई की शुरुआत हाेगी। अभी 6 ट्रक चावल कैमूर के माेकरी गांव से मंगवाया गया है। राम रसोई और भगवान के भाेग की सेवा लगातार चलती रहेगी।’

उन्होंने कहा था कि, ‘रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास जी से भगवान को भाेग लगाने के लिए बात हाे चुकी है। हमने उन्हें यह प्रस्ताव दिया कि अगर हम बिहार का गाेविंद भाेग उन्हें उपलब्ध कराएं, ताे क्या वे भाेग लगाएंगे। उन्हाेंने सहमति जताई।’ कुणाल ने कहा कि बिहार में पहले से ही सीतामढ़ी में सीता रसोई चल रही है। यहां दिन में 500 लोग और रात में 200 लोगों को मुफ्त में भोजन कराया जाता है। इसी क्रम में अयोध्या में भी राम रसोई शुरू होने जा रही है।

ये भी पढ़े…

राम मंदिर निर्माण के लिए ये भक्त दान करेगा 51 हजार ईंटें, इस खास मिट्टी से हो रही हैं तैयार

मुगल बादशाह बाबर के वंशज ने कहा- अयोध्या में राम मंदिर बना तो हम देंगे सोने की ईंट

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद पर फिल्म बनाएंगी कंगना रनौत, टाइटल होगा ‘अपराजित अयोध्या

Related posts