पत्नी और बेटे के साथ आजम खान को भेजा जेल, जानें क्या है मामला

azam khan, rampur court,

चैतन्य भारत न्यूज

रामपुर. समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है। रामपुर के एडीजी 6 कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है। तीनों फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाने के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद कोर्ट पहुंचे थे।



बता दें, पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाने के बावजूद आजम खान कोर्ट में हाजिरी नहीं दे रहे थे। इस वजह से उनके खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किए जा चुके थे। यह वारंट फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। बता दें, अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज हैं।

बुधवार को तीनों कोर्ट के सामने पेश हुए और जमानत याचिका डाली। अपर जिला जज धीरेंद्र कुमार ने आजम, उनकी पत्नी और बेटे की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने तीनों नेताओं को 2 मार्च तक जेल में रहने का आदेश दिया है। अब मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी।

क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक, पिछले विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला ने गलत जन्मतिथि प्रमाणपत्र बनवाकर नामांकन पत्र में लगाया था। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने जनवरी 2019 में अब्दुल्ला पर धोखाधड़ी से दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने और इसके लिए आजम खान और उनकी पत्नी ने शपथपत्र देकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर लिखाई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि चुनाव में नामांकन के समय अब्दुल्ला की आयु 25 साल नहीं थी। उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र बनवाकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। आरोप सही पाए जाने पर स्वार सीट से अब्दुल्ला खान की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

ये भी पढ़े…

बीजेपी सांसद से अभद्र बात कहने पर आजम खान ने मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- इनकी आदत बिगड़ी हुई है

आजम खान पर भड़कीं सभी महिला सांसद, कहा- ये ऐसी जगह नहीं है जहां औरत की आंखों में झांका जाए

स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी पर आजम खान ने की विवादित टिप्पणी, हो गया बवाल

Related posts