मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने अपने नाम में किया बड़ा बदलाव, हटाए ये दो शब्द

B S Yeddyurappa,karnataka

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय जनता पार्टी के नेता बी. एस. येदियुरप्पा एक बार फिर कर्नाटक में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले हैं। वह आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लें सकते हैं। येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिल कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। बता दें येदियुरप्पा चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन शपथ ग्रहण करने से पहले येदियुरप्पा ने अपने नाम में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने शुक्रवार को राज्यपाल को जो पत्र उन्होंने सौंपा है उसमें येदियुरप्पा ने अपने नाम में से एक ‘D’ और एक ‘Y’ को कम लिखा है।




अब तक येदियुरप्पा अपने नाम की स्पेलिंग B.S. Yeddyurappa लिखते आए हैं, लेकिन उन्होंने राज्यपाल को सौंपे गए पत्र में B.S. Yediyurappa लिखा है। जानकारी के मुताबिक, येदियुरप्पा इससे पहले भी इसी नाम का इस्तेमाल करते आए हैं। येदियुरप्पा अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत से ही B.S. Yediyurappa स्पेलिंग का इस्तेमाल करते आए हैं। लेकिन अंक ज्योतिषों के कहने पर उन्होंने मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए B.S. Yeddyurappa ही लिखा। अब एक बार फिर येदियुरप्पा अपने नाम की पुरानी स्पेलिंग पर लौट आए हैं।

जानकारी के मुताबिक, येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला को 105 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है। अब उन्हें 31 जुलाई तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा।
गौरतलब है कि शुक्रवार को येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले वह तीन बार मुख्यमंत्री तो बने लेकिन येदियुरप्पा एक बार भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए।

  • 12 नवंबर से 19 नवंबर 2007
  • 30 मई 2008 से 31 जुलाई 2011
  • 17 मई 2018 से 19 मई 2018

Related posts