IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1,000 करोड़ की मानहानि का नोटिस, रामदेव बोले- गिरफ्तार तो किसी का बाप भी नहीं करा सकता…

baba ramdev,patanjali

चैतन्य भारत न्यूज

बाबा रामदेव की ओर से एलोपैथी को लेकर 25 सवाल जारी किए जाने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड ने उन्हें लीगल नोटिस जारी किया है। बाबा रामदेव को एक हजार करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा है। इस नोटिस में बाबा रामदेव से अपने विवादित बयान पर सफाई देने का वीडियो जारी करने और आईएमए से 15 दिन के अंदर लिखित माफी मांगने को कहा गया है।

बता दें कि बुधवार को सोशल मीडिया पर इसी विवाद के चलते ‘अरेस्ट बाबा रामदेव’ ट्रेंड कर रहा था। जिसके जवाब में रामदेव ने यह टिप्पणी दी। एसोसिएशन ने कहा कि बाबा रामदेव एलोपैथी का ‘ए’ तक नहीं जानते। हम उनके सवालों के जवाब देने को तैयार हैं, लेकिन पहले वे अपनी योग्यता तो बताएं। उन्होंने कहा कि अगर बाबा 15 दिनों के भीतर माफी नहीं मांगेंगे तो उनके खिलाफ एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया जाएगा।

आईएमए उत्तराखंड के सचिव डॉ। अजय खन्ना ने कहा कि, ‘वे बाबा रामदेव से आमने-सामने बैठकर सवाल-जवाब करने को तैयार हैं। बाबा रामदेव को एलोपैथी के बारे में रत्ती भर भी ज्ञान नहीं है। इसके बावजूद वे पैथी और उससे जुड़े डॉक्टरों के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे डॉक्टरों का मनोबल गिरा है। बाबा रामदेव हमेशा से बीमारियों और उनके इलाज को लेकर अवैज्ञानिक दावे करते रहे हैं। वे कैंसर का इलाज करने का दावा करते हैं। अगर ऐसा है तो उन्हें इस खोज के लिए नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए।’

इन सबके बीच बाबा रामदेव का एक और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर भी रामदेव की खूब आलोचना हो रही है। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह अपनी गिरफ्तारी की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कह रहे हैं कि गिरफ्तार तो उनका बाप भी नहीं कर सकता।

Related posts