पिता महावीर फोगाट संग बबीता फोगाट ने सियासत में रखा कदम, भाजपा में हुईं शामिल

babita phogat,mahavir singh phogat,bjp party,babita phogat and mahavir singh phogat join in bjp

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली शानदार जीत के बाद इसमें शामिल होने वाले सेलिब्रिटीज की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच कुश्ती में अपना लोहा मनवाने वाली बबीता फोगाट भी अब सियासत में कदम रख चुकी हैं। दरअसल केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर सिंह फोगाट आज भाजपा में शामिल हो गए हैं।

बता दें महावीर इससे पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी में रहे हैं। उन्हें पार्टी के स्पोर्ट्स विंग का हेड बनाया गया था। भविष्य में चुनाव लड़ने की बात पर महावीर ने कहा कि, ‘यह पार्टी फैसला करेगी, मैं उनके हर फैसले पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा’ वहीं दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, ‘सच कहूं तो मैं रेसलिंग के लिए नैशनल लेवल पर काम करना चाहता हूं। अभी तक मैं लोकल लेवल पर बंधकर रह जा रहा था। मुझे उम्मीद है कि अब मैं अपने लक्ष्य को पूरा कर पाऊंगा और अधिक से अधिक लड़कियों को रेसलिंग से जोड़ने में सफल रहूंगा।’

बता दें बबीता ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बीजेपी सरकार की तारीफ भी की थी। पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार द्वारा भारत से व्‍यापारिक रिश्‍ते खत्‍म करने के एलान के बाद बबीता ने एक ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा था कि, ‘एक और बड़ी खबर- पंक्चर वाले ने MRF के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए।’ बबीता के इस ट्वीट को काफी पसंद किया गया था। गौरतलब है कि, महावीर और उनकी बेटियां गीता और बबीता पर बॉलीवुड फिल्म ‘दंगल’ बनी थी। इस फिल्म में महावीर का किरदार सुपरस्टार आमिर खान ने निभाया था।

 

Related posts