‘दंगल गर्ल’ बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव

babita phogat

चैतन्य भारत न्यूज

चंडीगढ़. देश की जानी-मानी रेस्लर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 13 अगस्त को उच्चाधिकारियों को अपना इस्तीफा भेजा था। बता दें 12 अगस्त को ही बबीता अपने पिता महावीर फोगाट संग भाजपा में शामिल हुईं थीं। माना जा रहा है कि वह हरियाणा की बाढड़ा या चरखी दादरी सीट से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं।


बबीता ने अपने पद से इस्तीफा देने का कारण सक्रिय राजनीति में आने को बताया है। उन्होंने कहा कि, ‘मैं बीजेपी में शामिल हुई हूं और किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के लिए जरूरी है कि आप ऐसे किसी पद से इस्तीफा दें। मैंने अपना इस्तीफा 13 अगस्त को ही दे दिया था।’ जानकारी के मुताबिक, 10 सितंबर को मधुबन पांचवीं बटालियन के कमांडेंट आईपीएस सुरेंद्र पाल सिंह ने बबीता का इस्तीफा मंजूर कर लिया।


गुरुवार को उन्होंने एक ट्वीट भी किया था जिसमें लिखा था कि, ‘आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं। आप सबसे भी आह्वान करती हूं कि आप भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें।’ गौरतलब है कि बबीता और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे।



बीजेपी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने महावीर फोगाट की सराहना करते हुए कहा था कि, ‘उन्होंने कई महान पहलवानों को बनाया है। बीजेपी के लिए यह गर्व की बात है कि दो पहलवान, जिन्होंने भारत को गर्व करने का अवसर दिया है, पार्टी में शामिल हुए हैं।’ गौरतलब है कि महावीर और उनकी बेटियां गीता और बबीता पर बॉलीवुड फिल्म ‘दंगल’ बनी थी। इस फिल्म में महावीर का किरदार सुपरस्टार आमिर खान ने निभाया था। उनके अलावा गीता का किरदार फातिमा सना शेख और बबीता का किरदार सान्या मल्होत्रा ने निभाया था।

यह भी पढ़े…

पिता महावीर फोगाट संग बबीता फोगाट ने सियासत में रखा कदम, भाजपा में हुईं शामिल

दंगल गर्ल जायरा वसीम का बड़ा फैसला, इस्लाम के लिए बॉलीवुड को कहा अलविदा

Related posts