इंडिगो की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जिंदगीभर मुफ्त में करेगा प्लेन में सफर

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में महिला ने बच्चे को जन्म दिया। विमान में सवार गर्भवती महिला को समय से पहले ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान क्रू ने महिला की गंभीर हालत को देखते हुए विमान में ही डिलीवरी कराने का निर्णय लिया। इंडिगो ने बयान जारी कर कहा कि मां और बेटा दोनों स्वस्थ हैं और फ्लाइट को बुधवार शाम 7:40 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा गया।

इंडिगो ने बयान में आगे कहा कि, ‘हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 122 में एक प्रीमैच्योर बच्चे का जन्म हुआ।’ इतना ही नहीं बल्कि फ्लाइट में बच्चे के जन्म की खुशी में विमान कंपनी ने बच्चे की जिंदगीभर के फ्री फ्लाइट टिकट का ऐलान कर दिया। यानी वह अपनी जिंदगी भर इंडिगो की फ्लाइट में मुफ्त यात्रा कर सकेगा। जब फ्लाइट जमीन पर उतरी तो एयरपोर्ट स्टाफ ने उनका जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया। यह सब मुमकिन हुआ विमान के बेहतरीन क्रू मेंमबर्स की बदौलत, जिनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की जा रही है।


हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब फ्लाइट में सफर के दौरान किसी बच्चे का जन्म हुआ है। इससे पहले 2017 में एक महिला ने जेट एयरवेज की फ्लाइट में बच्चे को जन्म दिया था। इसके बार जेट एयरवेज ने उस बच्चे के लिए लाइफ टाइम फ्री टिकट का ऐलान किया था। कुछ ऐसा ही 2009 में भी एयर एशिया की फ्लाइट में हुआ था। मलेशिया की एक महिला दुबई से मनिला जाने के लिए फ्लाइट में बैठी थी। हालांकि फ्लाइट में ही उसने एक बच्ची को जन्म दिया था। फिलिपिनो एयरलाइन ने उस बच्ची को 10 लाख एयरमाइल्स गिफ्ट किया था।

Related posts