बच्चे की मौत के बाद गम में डूबा हाथियों का समूह, निकाली शव यात्रा, दिल छू लेगा यह वीडियो

elephant funeral,baby elephant,elephant viral video

चैतन्य भारत न्यूज

चाहे इंसान हो या जानवर दर्द सभी को होता है। किसी की मौत हो जाने पर सिर्फ इंसान ही शोक नहीं मनाते बल्कि जानवर भी गम में डूब जाते हैं। हाथी भी उन प्राणियों में से एक है जो अपनों की मौत पर शोक मनाते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हाथी के समूह का किसी अपने को खोने का दर्द दिखाई दे रहा है।

यह वीडियो हाथी के बच्चे के अंतिम संस्कार का है। वीडियो में देखा जा सकता है एक हाथी अपने मृत बच्चे को लेकर आगे-आगे जा रहा है और उसके साथ करीब 8 और हाथी पीछे आ रहे हैं। शायद ही पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला है। इस भावुक पल को देखने के लिए लोगों ने सड़क पर अपनी गाड़ियां रोक दी। इस वीडियो को भारतीय वन विभाग के ऑफिसर परवीन कसवान ने शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘ये वीडियो आपको भावुक कर देगा। अश्रुपूर्ण हाथी अपने मृत बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे हैं। हाथियों का परिवार अपने बच्चे को अलग नहीं करना चाहता।’ ये वीडियो भारत की किस जगह का है यह पता नहीं चल पाया है।

आईएफएस परवीन ने यह भी बताया कि, ‘हाथी कई काम इंसानों की तरह करते हैं। उनके बच्चे पानी के आसपास खेलते हैं। हाथी बहुत कुछ याद भी रखते हैं, जैसे कि रास्ते जिन पर वे चलते हैं।’ सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देख काफी लोग भावुक नजर आए। इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : क्या आपने कभी देखा है इंसानी चेहरे वाला डरावना पर्स? सिक्के रखने के लिए खोलना होगा मुंह

VIDEO : नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान ने सरेआम अपने बॉडीगार्ड को जड़ा थप्पड़

VIDEO : कुत्ते ने किया डिलीवरी मैन का इतना शानदार स्वागत, देखकर आप भी हंसी नहीं रोक पाएंगे

Related posts