यहां जन्मी 6 किलोग्राम वजनी बच्ची, मां ने बताया-‘मिनी सुमो रेसलर’

baby girl, baby girl with weighing 5.88kg, mini sumo wrestler

चैतन्य भारत न्यूज

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित वॉलोगोंग अस्पताल में 27 साल की इमा ने सोमवार को 5.88 किलोग्राम की बच्ची रेमी काे जन्म दिया है। ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेने वाले बच्चे का औसत वजन सिर्फ 3.3 किलो होता है जबकि बच्ची रेमी का वजन इससे दोगुना है। इस कारण बच्ची को ‘बेबी सूमो रेस्लर’ कहा जा रहा है।



जानकारी के मुताबिक, इमरजेंसी सिजेरिअन के जरिए बच्ची की डिलीवरी हुई है। डॉक्टरों ने बच्ची और उनकी 27 साल की मां को पूरी तरह स्वस्थ बताया है। कुछ हफ्ते पहले अल्ट्रासाउंड के दौरान पता चला था कि बच्चे का वजन करीब 4 किलो हो चुका है।

baby girl, baby girl with weighing 5.88kg, mini sumo wrestler

रेमी के माता-पिता का कहना है कि, वह जानते थे कि गर्भावस्था के दौरान मां को डायबटीज है। इस कारण बच्चे का वजन सामान्य से अधिक रहेगा, लेकिन रेमी के वजन ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं कि हमारी यह तीसरी संतान ही इतनी वजन के साथ हुई है। इससे पहले जन्म के समय 2 साल की बेटी विलोव 5.5 किलो और 4 साल के बेटे ऐश का वजन 3.8 किलोग्राम था।

baby girl, baby girl with weighing 5.88kg, mini sumo wrestler

वहीं वॉलोगोंग अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि, उनके यहां जन्म लेने वाला यह सबसे भारी बच्चा है। जन्म के बाद हॉस्पिटल में तमाम लोग बच्ची के बारे में और अधिक जानकारी पाने को उत्सुक हो गए। स्टाफ ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में 40% बच्चे 3.5 से अधिक के होते हैं। रेमी का वजन इससे 1.2% से अधिक है।

ये भी पढ़े…

यहां पूंछ के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टर्स भी हुए हैरान, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

ये है दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, 10 साल की उम्र में है 200 किलो वजन, 4 लोगों के बराबर खाता है खाना

पति की मौत के 10 साल बाद प्रेग्नेंट पत्नी ने दिया 2 बच्चों को जन्म

Related posts