VIDEO: जंगल में प्लास्टिक बैग में बंद मिली नवजात बच्ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम रखा ‘इंडिया’

baby india,new born baby video,america,georgia,plastic bag

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका में जॉर्जिया प्रांत की पुलिस को प्‍लास्टिक बैग में एक लावारिस नवजात बच्‍ची मिली है। उन्होंने इस बच्ची का नाम ‘इंडिया’ रखा है। बच्ची की मां को ढूंढ़ने के लिए पुलिस ने एक कैंपेन भी शुरू किया है। इसके अलावा कमिंग शहर के पुलिस विभाग ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें बच्ची की मां को खोजने के लिए लोगों से अपील की गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्‍त रखी जाएगी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह घटना 6 जून की रात की है। एक राहगीर द्वारा उन्हें फोन पर सूचना दी गई थी कि, जंगलों की ओर से किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी है। इसके बाद पुलिस अधिकारी जंगल में पहुंचे तो उनकी ड्रेस पर लगे कैमरे ने नवजात बच्‍ची के मिलने की पूरी घटना कैद कर ली। बच्ची मिलने के बाद पुलिस ने खुद बच्ची के परिजनों को ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह उसके माता-पिता को खोजने में नाकामयाब रही।

इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को आम जनता के लिए यह वीडियो जारी किया है। पुलिस का कहना है कि, ‘इस वीडियो को इसलिए शेयर किया जा रहा है जिससे विश्‍वसनीय सूचना मिल सके।’ उन्होंने बताया कि, बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक पुलिस अधिकारी प्‍लास्टिक बैग को खोलता है और बच्‍ची से कहता है- ‘मुझे बहुत अफसोस है, देखिए आप कितनी अहम हैं।’ इसके बाद बच्ची को मेडिकल जांच के लिए किसी और को देता है और फिर उसे कंबल से ढंका जाता है।

अधिकारियों ने वीडियों को शेयर करते हुए ट्विटर पर पूछा कि, ‘क्‍या कोई बता सकता है कि आस-पास के इलाके में कुछ समय पहले किसी महिला की डिलीवरी हुई थी।’ सोशल मीडिया पर अब तक इस वीडियो को लाखों लोग शेयर कर चुके हैं और उन्होंने बच्ची के परिजनों को ढूंढने की मदद मांगी है।

 

Related posts