VIDEO : वाहन चेकिंग के दौरान उप्र पुलिस ने तानी बंदूकें, ‘हैंड्स अप’ कहकर बोले- हेलमेट कौन पहनेगा

up police,uttar pradesh police,vehicle checking

चैतन्य भारत न्यूज

बदायूं. कुछ महीने पहले उत्तरप्रदेश पुलिस का एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक दरोगा ने मुंह से ‘ठाय-ठाय’ की आवाज निकालकर एनकाउंटर किया था। हाल ही में उप्र पुलिस का एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने लोगों पर बंदूकें तान दी। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस बंदूक तानकर लोगों से कह रही है कि ‘हेलमेट कौन पहनेगा।’

उत्तर प्रदेश के जिला बदायूं के बगरैन इलाके में पुलिस बंदूक तानकर और हैंड्सअप कहकर वाहन चालकों की चेकिंग कर रही है। पुलिस ने जिन लोगों पर बाइक चेकिंग के नाम पर इतनी सख्ती दिखाई, वह कोई अपराधी नहीं, बल्कि आम लोग थे। पुलिस द्वारा अचानक ऐसा बर्ताव किए जाने से लोग डर गए। वीडियो के मुताबिक, राहुल कुमार नामक दरोगा चौकी पुलिस के साथ बगरैन-वजीरगंज मार्ग पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान वह न सिर्फ वाहन की चेकिंग कर रहे थे, बल्कि लोगों की भी तलाशी ले रहे थे। वह लोगों पर बंदूक तानकर या फिर अपने किसी सिपाहियों से रायफल तनवाकर बाकायदा लोगों को झाड़ रहे थे। जैसे ही कोई बाइक सवार आता दिखाई देता था कि तभी एक सिपाही रायफल तानकर बाइक सवार के सामने खड़ा हो जाता।

वीडियो वायरल होने के बाद मामला सुर्खियों में आया। इस मामले में बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, ‘कई बार ऐसा हुआ है कि वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर हमला भी हुआ है। पुलिस के साथ यह व्यवहार अपराधी किस्म के लोगों ने किया, इसमें जानें तक गई हैं। इसलिए पुलिस ने चेकिंग के लिए ये तरीका अपनाया।’ सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने चेकिंग के इस तरीके को गैर जरूरी और नौटंकी बताया है।

Related posts