बीजेपी में शामिल हुईं साइना नेहवाल, दिल्ली चुनाव में करेंगी प्रचार, पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

saina nehwal bjp

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. बैडमिंटन जगत में भारत का नाम दुनियाभर में रोशन करने वाली खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज से राजनीति की दुनिया में प्रवेश कर लिया है। 29 वर्षीय साइना नेहवाल आज बहन चंद्राशु नेहवाल के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं।



नई दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने साइना नेहवाल और उनकी बहन को सदस्यता दिलाई। इस दौरान बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि, ‘आज गर्व की बात है कि साइना नेहवाल आज बीजेपी में शामिल हो रही हैं।’ साइना दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार भी करेंगी।


साइना ने की पीएम मोदी की तारीफ

साइना ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि, ‘आज अच्छा दिन है। मैंने कई खिताब जीते हैं, लेकिन आज मैं ऐसी पार्टी में शामिल हो रही हूं, जो देश के लिए इतना अच्छा काम कर रही है। मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं।’ पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए साइना ने कहा कि, ‘मैं देख सकती हूं कि नरेंद्र मोदी देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। मैं राजनीति में नई हूं। मोदी ने खेलों के लिए बहुत कुछ किया है। मैं मोदी जी से प्रेरित हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं देश के लिए अच्छा कर सकती हूं। मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं।’


23 मई 2015 में बनीं नंबर वन

बैडमिंटन जगत में बड़ा नाम कमाने वाली साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था। उन्होने अपनी मेहनत के दम पर बड़ा नाम कमाया है। साइना ने 23 मई 2015 को वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर का खिताब अपने नाम किया था। साइना इस मुकाम तक पहुंचने पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। बता दें इन दिनों साइना नेहवाल की बायोपिक ‘साइना’ की शूटिंग चल रही है। इस फिल्म में साइना का किरदार परिणीति चोपड़ा निभा रही हैं। वहीं मानव कौल बैडमिंटन दिग्गज पुलेला गोपीचंद का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने साइना का मार्गदर्शन किया।

Related posts