मुंबई: 4 फ्लैट की मालकिन थी भीख मांगने वाली महिला, बहू ने लालच में आकर बेरहमी से कर दिया कत्ल

indore,brother killed pregnant sister

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. संपत्ति के लालच में बहू ने अपनी सास का कत्ल कर दिया। 32 वर्षीय बहू ने जिस तरह 70 वर्षीय सास को मौत के घाट उतारा उसे देखकर सभी हैरान हैं। पुलिस ने बताया कि, झगड़ा होने पर बहू ने अपनी सास को पहले क्रिकेट बैट से बुरी तरह पीटा और फिर मोबाइल चार्जर के तार से गला घोंटकर उन्हें मार दिया।

यह मामला मुंबई के चेंबूर इलाके से सामने आया है। यहां पेस्टम सागर कॉलोनी की रहने वाली मृतक महिला की पहचान संजना पाटिल के रूप में हुई है। सोमवार शाम संजना को गंभीर चोट आने की वजह से राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया। उसके परिवार ने दावा किया कि वह बाथरूम में गिर गई थी। लेकिन संजना के शरीर में लगभग 14 चोटें थी। उनकी गर्दन पर भी खिंचाव के निशान थे। इसे देखकर ही अस्पताल वालों को संदेह हुआ और फिर उन्होंने इस बारे में पुलिसवालों को जानकारी दी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पूछताछ के दौरान आरोपी बहू ने परिवारवालों के सामने कुछ भी नहीं कबूला। लेकिन उसकी छोटी बेटी ने जांच अधिकारीयों को बताया कि उसकी मां और दादी के बीच सुबह लड़ाई हुई थी। जांच के दौरान पता चला कि, बुजुर्ग मृतक महिला भीख मांगती थी और घर में कहीं भी पैसे छिपा देती थी और अंजना से पूछती थी, जिससे लड़ाई होती थी। अधिकारियों को आरोपी बहू के पास से मृतका संजना के सोने के गहने भी मिले हैं।

मृतका के पति का कुछ साल पहले निधन हो गया था। उनकी अपनी कोई संतान नहीं थी इसलिए उसने अपने पति के ही भाई के बेटे दिनेश को गोद ले लिया था। उनके पास चार फ्लैट- दो वर्ली और दो चेंबूर में हैं। इनमें से उसने तीन फ्लैट किराए पर दिए थे और चौथे में अपने गोद लिए हुए पुत्र और उसकी पत्नी के साथ रहती थी। किराए पर दिए हुए फ्लैटों से पैसे आते रहते थे इसके बावजूद मृतका संजना शहर के घाटकोपर इलाके के एक जैन मंदिर के बाहर भीख मांगती थी।

सोमवार को संजना और उसकी बहू अंजना के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई। फिर गुस्से में भरी बहू ने एक क्रिकेट बैट उठाया और अपनी सास को बुरी तरह से पीट दिया। फिर भी संजना की सांसें चलती रहीं। यह देख अंजना से रहा नहीं गया और उसने एक तार से सास का गला घोंट दिया लेकिन वो टूट गया। इसके बाद बहू ने मोबाइल चार्जर का इस्तेमाल किया और उससे सास का गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी बहू ने कबूल किया कि वह अक्सर होने वाले झगड़े से तंग आ चुकी थी और वह चाहती थी कि सभी चार फ्लैट उसके नाम कर दिए जाएं इसलिए उसने सास की हत्या कर दी।

Related posts