VIDEO : अमेरिका में फिर हुई इमरान खान की फजीहत, भाषण के दौरान हुआ जमकर हंगामा

imran khan,pakistan pm.imran khan in america

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं। लेकिन उनकी इस यात्रा में बाधाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अमेरिका में पाक पीएम को लगातार अपमान सहना पड़ रहा है। पहले तो उनके स्वागत के लिए कोई एयरपोर्ट पर नहीं आया। फिर इमरान खान को पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा कर होटल तक जाना पड़ा और अब उनके भाषण के दौरान हंगामा हुआ है।

दरअसल, अमेरिका यात्रा के पहले दिन इमरान वॉशिंगटन डीसी में एक सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान भाषण दे रहे थे। उनका भाषण सुनने के लिए अमेरिका में रह रहे पाकिस्तान के लोग बड़ी संख्या में ऑडिटोरियम में पहुंचे थे। इसी बीच वहां मौजूद कुछ बलूच कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कार्यक्रम के बीच में ही पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। जानकारी के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत का एक युवा अपनी सीट से खड़ा होकर पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी करने लगा और उसका साथ देने कई लोग खड़े हो गए। नारेबाजी के बीच भी इमरान ने अपना भाषण नहीं रोका। हालांकि कुछ ही देर बाद विरोधी नारे लगाने के चलते बलूचिस्तान के कुछ युवाओं को ऑडिटोरियम से बाहर निकाल दिया गया। बता दें अमेरिका में रहने वाले बलूचिस्तान प्रांत के लोग अक्सर ही पाकिस्तान के खिलाफ अत्याचार को लेकर आवाजें उठाते ही रहते हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तानी सेना वहां मानव अधिकारों का उल्लंघन करती है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को इमरान खान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। ऐसे में कंगाल हो चुके पाकिस्तान को यह उम्मीद है कि अमेरिका उसे आर्थिक मदद देगा। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ट्रंप के साथ मुलाकात से पहले इमरान ने अमेरिका को पाकिस्तान में निवेश करने की पेशकश की है। साथ ही इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पाक पीएम पर आतंकवाद को लेकर कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डाला जा सकता है।

ये भी पढ़े… 

अमेरिका में इमरान खान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, स्वागत के लिए कोई नहीं आया, लोगों ने ऐसे लिए मजे

VIDEO : पाकिस्तान में लाइव डिबेट के दौरान इमरान खान की पार्टी के नेता ने की पत्रकार की पिटाई

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने इमरान खान को नहीं दिया न्योता, बौखलाए पाकिस्तान ने कह दी ऐसी बात

Related posts