बांद्रा कोर्ट ने दिए कंगना रनौत के खिलाफ FIR के आदेश, अभिनेत्री बोली- महाराष्ट्र में पप्पू सेना को मेरे अलावा कुछ दिख नहीं रहा

kangana ranaut,mob lynching

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर चर्चाओं में हैं। कुछ दिन पहले ही कंगना के खिलाफ कर्नाटक में एफआईआर दर्ज हुई थी और अब उनके खिलाफ मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। कंगना पर सांप्रादायिक नफरत फैलाने का आरोप है जिसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा है।

ये हैं आरोप

मुनव्वर ऊर्फ साहिल अशरफ सैयद नाम के एक शख्स ने कंगना के खिलाफ मुंबई की बांद्रा कोर्ट में अर्जी लगाते हुए कहा था कि कंगना रनौत अपने ट्वीट के जरिए बॉलीवुड में हिंदू-मुस्लिम समुदाय में झगड़ा कराने की कोशिश करती हैं। उनका कहना है कि कंगना दोनों समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा देती हैं। शिकायत में कहा गया था कि, पिछले कुछ दिनों से कंगना और उनकी बहन रंगोली अपने ट्वीट के जरिए बालीवुड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक भाषा का उपयोग कर रही हैं, लेकिन बांद्रा पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया।

बांद्रा पुलिस स्टेशन में 2 बार दी थी लिखित शिकायत

याचिकाकर्ता ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में 16 सितंबर और 1 अक्टूबर को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में शिकायत की और फिर कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत एफआईआर और जांच के आदेश दिए हैं। एफआईआर के बाद कंगना से पूछताछ होगी और अगर कंगना के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते हैं कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

कंगना की प्रतिक्रिया

एफआईआर का आदेश जारी होने के बाद कंगना की प्रतिक्रिया सामने आई है। कंगना ने एक ट्वीट के जरिए महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया है। कंगना ने कहा कि, ‘कौन कौन नवरात्रि का व्रत रख रहा है? आज के नवरात्रि उत्सव में क्लिक की गयीं तस्वीरें, मैं भी व्रत कर रही हूं। इस बीच मेरे ऊपर एक और एफआईआर हो गयी है। महाराष्ट्र में पप्पू सेना को मेरे अलावा कुछ दिख नहीं रहा है। मुझे ज्यादा याद मत करो, मैं वहां जल्द आऊंगी।’

पहले भी हो चुकी है FIR

गौरतलब है कि इससे पहले 13 अक्टूबर को कनार्टक पुलिस ने हाल में केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानूनों का विरोध करने वाले लोगों पर कंगना की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। तुमाकुरु पुलिस ने कोर्ट के आदे पर यह मामला दर्ज किया।

ये भी पढ़े…

टूटे हुए ऑफिस को देख फिर फूटा कंगना का गुस्सा, कहा- ये बलात्कार है मेरे सपनों का, जो कभी मंदिर था उसे कब्रिस्तान बना दिया

फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स का मामला, कंगना का जया बच्चन पर पलटवार- मेरी जगह आपकी बेटी और सुशांत की जगह आपका बेटा होता तो भी यही कहतीं?

कंगना VS शिवसेना: महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलीं कंगना, कहा- उन्होंने बेटी की तरह मुझे सुना, उम्मीद है न्याय मिलेगा

Related posts