बीए की डिग्री लेने के लिए इस सांसद ने अपनी 8 हमशक्लों से दिलवाई 13 परीक्षा, ऐसे हुआ खुलासा

चैतन्य भारत न्यूज

ढाका. परीक्षा में पास होने के लिए लोग नकल करने के कई अजीबोगरीब तरीके अपनाते हैं। नकल करने के तरीके भी आधुनिक होते जा रहे हैं। इन दिनों एक ऐसे ही नकल के अजीबोगरीब मामले की खूब चर्चा हो रही है। इस नकल का आरोपित कोई आम आदमी नहीं बल्कि एक सांसद है।



जी हां… यह आरोपित बांग्लादेश की मौजूदा अवामी लीग पार्टी की सांसद तमन्ना नुसरत हैं। तमन्ना ने अपनी ड‍िग्री पाने के ल‍िए ब‍िल्कुल ही अनोखा तरीका अपनाया। उन्होंने डिग्री लेने के लिए एक-दो नहीं बल्कि पूरे आठ हमशक्लों से परीक्षा द‍िलवाई। जी हां… जब परीक्षा में एक प्रतिष्ठित निजी न्यूज चैनल की टीम पहुंची तो इस मामले का खुलासा हुआ। दरअसल, तमन्ना ने बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट की ड‍िग्री पाने के ल‍िए दाख‍िला ल‍िया था। उनका परीक्षा का सेंटर नरस‍िंगदी गवर्नमेंट कॉलेज में था। जब यहां तमन्ना की हमशक्ल परीक्षा दे रही थी तो चैनल की टीम उसके पास पहुंच गई। चैनल ने जब तमन्ना की हमशक्ल से बात की तो इस पूरे मामले का खुलासा हो गया।

जानकारी के मुताबिक, चार टर्म के इस कोर्स में अब तक 13 परीक्षा हो चुकी थी, लेकिन तमन्ना एक में भी शामिल नहीं हुईं थीं। सभी परीक्षा उनकी हमशक्लों ने ही दी। इस घटना का खुलासा होने के बाद बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने कार्रवाई करते हुए तमन्ना के एनरोलमेंट को कैंस‍िल कर द‍िया। अब तमन्ना को कभी भी ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं मिल पाएगी। बता दें तमन्ना ने अपनी 8 हमश्कलों को परीक्षा देने के बदले में मोटी रकम दी थी।

जानकारी के मुताबिक, न्यूज चैनल को अपने कुछ सूत्रों से पहले ही इस बारे में पता चल गया था कि तमन्ना ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल महिलाओं की भर्त्ती कर रखी है। फिर चैनल ने इसका भंडाफोड़ करने का प्लान बनाया। सूत्रों के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के कई अधिकारियों को भी यह बात पहले से पता थी लेकिन सच्चाई जानते हुए भी वो चुप रहें। गौरतलब है कि तमन्ना काफी रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखती हैं। परीक्षा हॉल के बाहर तमन्ना के कुछ बाउंसर्स भी तैनात रहते थें, जो उनकी हमशक्लों को सुरक्षा देते थे। वहीं मामला उजागर होने के बाद अवामी लीग पार्टी ने कहा है कि वो अपनी सांसद पर उचित कार्रवाई करेगी।

Related posts