अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संस्मरण में राहुल गांधी का किया उल्लेख, बताया कम योग्यता वाला

चैतन्य भारत न्यूज

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को नर्वस और कम योग्यता वाला व्यक्ति बताया है। ओबामा ने राहुल की तुलना ऐसे छात्र से की है जिसने पाठ्यक्रम अच्छे से पढ़ा है और वह अपने शिक्षक को प्रभावित भी करना चाहता है, लेकिन उसमें या तो कौशल की कमी है या विषय में विशेष योग्यता हासिल करने की अदम्य इच्छा नहीं है।

दरअसल, इसका उल्लेख ओबामा के संस्मरण ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’ में किया है। ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने इसकी समीक्षा प्रकाशित की है। संस्मरण में अन्य मुद्दों के अलावा ओबामा ने दुनियाभर के राजनीतिक नेताओं के बारे में भी लिखा है। इसमें उन्होंने राहुल गांधी की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का उल्लेख भी किया है।

इसमें उन्होंने सोनिया गांधी की तारीफ की है। ओबामा ने लिखा है कि हमें पुरुषों की सुंदरता के बारे में तो बताया जाता है, लेकिन महिलाओं की सुंदरता के बारे में नहीं, सिर्फ एक दो के बारे में छोड़कर, जैसे सोनिया गांधी के मामले में। यह संस्मरण 768 पेज का है और इसके 17 नवंबर को बाजार में आने की संभावना है। बराक ओबामा राष्ट्रपति के रूप में वर्ष 2010 और 2015 में भारत यात्रा पर आए थे।

Related posts