बेटी को दफनाने शमशान गए पिता को घड़े में जिंदा मिली दूसरी नवजात बच्ची

bareilly ,newborn baby died ,uttar pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

बरेली. उत्तर प्रदेश में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल उत्तरप्रदेश के बरेली जिले में एक महिला ने समय से पहले ही एक बच्ची को जन्म दिया जिसने इस दुनिया में आने के थोड़ी देर बाद ही दम तोड़ दिया। अपनी मरी हुई बच्ची को दफनाने गए परिवार को श्मशान में गड्ढा खोदते वक्त जमीन में दबे घड़े में एक जिंदा नवजात बच्ची मिली।



bareilly ,newborn baby died ,uttar pradesh

बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वहां मौजूद परिवार बेहद डर गया और वो दौड़कर श्मशान के चौकीदार के पास पहुंचे और उसे पूरी बात बताई। चौकीदार के साथ हिम्मत करके वो दोबारा उस गड्ढे के पास पहुंचे जहां से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। घड़े को जब बाहर निकाला गया तो उसके अंदर एक नवजात बच्ची थी। वह जिंदा थी और उसकी सांसें काफी तेज चल रही थीं।

bareilly ,newborn baby died ,uttar pradesh

शोकाकुल परिवार ने इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हुए फौरन उस बच्ची को वहां से निकाला और उसे लेकर अस्पताल की तरफ दौड़ गए। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि बच्ची की हालत में सुधार है। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी।

bareilly ,newborn baby died ,uttar pradesh

पुलिस ने जिंदा बच्ची को दफनाने का अमानवीय कृत्य करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। बच्ची को लोगों ने जमीन खोदकर बाहर निकाला इसलिए स्थानीय लोग उसे ‘सीता’ के नाम से पुकार रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, बिथरी चैनपुर के विधायक राजेश मिश्रा ने सीता के लालन-पालन का खर्च उठाने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़े…

जन्म लेते ही गुजर गई बच्ची की मां, न्यायाधीश ने स्तनपान करावाकर लिया गोद

चियरलीडर मां ने छुपकर टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, फिर दफनाया, हुई गिरफ्तार

VIDEO: जंगल में प्लास्टिक बैग में बंद मिली नवजात बच्ची, अमेरिकी पुलिस ने नाम रखा इंडिया

 

Related posts