सौरव गांगुली को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में हुए भर्ती, होगी एंजियोप्लास्टी!

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह अपने घर के जिम में वर्कआउट करने के दौरान गांगुली को सीने में दर्द हुआ। इसके बाद परिजनों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें दिल का दौरा पड़ा है और एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा।


हॉस्पिटल के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया- गांगुली की तबीयत फिलहाल स्थिर है। हम यह पता लगाने के लिए टेस्ट कर रहे हैं कि उन्हें कोई कॉर्डियक प्रॉब्लम तो नहीं है। हो सकता है उनकी एंजियोप्लास्टी की जाए। उनकी हालत खतरे से बाहर है।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने सौरव गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ममता बैनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डिक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके जल्द स्वस्थ होने कामना। मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।’

बता दें इससे पहले 23 अक्टूबर की रात भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें रात एक बजे फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया था। धमनियों में ब्लॉकेज होने की वजह से रात में ही उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की गई थी। उन्हें माइनर दिल का दौरा पड़ा था। कुछ दिन अस्पताल में रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

Related posts