दोस्तों संग एक बार जरुर करें इन जगहों का रुख, भूल नहीं पाएंगे यहां के नजारें

travel,

चैतन्य भारत न्यूज

घूमने-फिरने के शौकीन लोगों को आज हम बताने जा कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाने के बाद आप खुद को रोमांचित महसूस करेंगे। यदि इन जगहों पर आप अपने दोस्तों या फिर परिवार संग जाएंगे तो आपकी इस यात्रा का मजा दोगुना हो जाएगा।



कुन्नूर, तमिलनाडु

travel,

नीलगिरी पहाड़ियों और समुद्र से 1850 मीटर की ऊंचाई पर स्थित तमिलनाडु का कुन्नूर घूमने लायक एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए तो कुन्नूर काफी आकर्षक जगह है। यहां कुरिनजी फूल पाए जाते हैं और इसी कारण यहां का नाम कुन्नूर पड़ा।

रानीखेत

travel,

उत्तराखंड में स्थित रानीखेत भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है और इसी कारण यहां अक्सर फिल्मों की शूटिंग भी होती रहती है। यहां की कुमांऊ पहाड़ियों में पैराग्लाइडिंग जैसे स्पोर्ट्स भी होते हैं जो पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र होते हैं।

कुर्ग, कर्नाटक

travel,

पश्चिमी घाटों में स्थित कुर्ग का नजारा काफी मनोरम होता है। यहां चाय, कॉफी और मसालों के बड़े-बड़े के बागान और पेड़ देखने लायक होते हैं। यह भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थलों की सूचि में शीर्ष पर आता है।

नैनीताल

travel,

भारत के उत्तराखंड में स्थित नैनीताल एक काफी खूबसूरत शहर है जो शिवालिक पर्वतश्रेणी में स्थित है। नैनीताल को झीलों की नगरी भी कहा जाता है। यहां हर साल लाखों पर्यटक घूमने आते हैं।

ये भी पढ़े…

शांति और सुकून के लिए घूम आएं ये खास जगहें, यादगार रहेगी यात्रा

ऐतिहासिक धरोहरों का खजाना है तेलंगाना का ये शहर, परिवार संग देखें यहां के नजारें

IRCTC का नया ऑफर, महज इतने रुपए में निहारे हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती

Related posts