ओवैसी के मंच से लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, राजद्रोह का केस दर्ज, हुई 14 दिन की जेल

owaisi

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है। कोर्ट ने अमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


ये है मामला

बता दें गुरुवार को अमूल्या लियोना ने बेंगलुरु में आयोजित AIMIM की फ्रीडम पार्क में आयोजित एक रैली में मंच पर ओवैसी की मौजूदगी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। उसने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ यह नारेबाजी की थी। ओवैसी ने भी पहले लड़की को रोकने की कोशिश की, लेकिन फिर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लड़की से माइक छीन लिया।

रैली आयोजकों को भी नोटिस भेजा

इसके बाद पुलिस ने लड़की के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। अमूल्या को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है। बेंगलुरु पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ इस रैली के आयोजकों को भी नोटिस भेजा है।

लड़की के पिता ने की निंदा

अमूल्या द्वारा दिए गए इस बयान की उसके पिता ने भी आलोचना की है। उसके पिता ने कहा कि, ‘उनकी बेटी ने एंटी सीएए रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था। उसने जो कहा वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैंने कई बार उनसे कहा है कि वे मुस्लिमों से न जुड़ें, लेकिन उसने नहीं सुना। मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान नहीं देने के लिए कहा है लेकिन उसने नहीं सुना।’

ये भी पढ़े…

सरकार पर बरसे ओवैसी, कहा- ये सरकार जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही, बेटियों को पीट रही, शर्म नहीं आई इनको

रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में पेश किया तीन तलाक बिल, ओवैसी ने कहा- मुस्लिम महिलाओं से इतनी मोहब्बत, तो केरल की महिलाओं से क्यों नहीं

ओवैसी के शपथ लेते समय लगे जय श्रीराम के नारे, पलटकर कहा- अल्लाह-हू-अकबर 

Related posts