इन देशों में मनाएं क्रिसमस का जश्न, बहुत कम बजट में पूरा होगा विदेश जाने का सपना

best place to celebrate christmas in world

चैतन्य भारत न्यूज

जल्द ही क्रिसमस की छुट्टियां आने वाली है और ऐसे में आप दोस्तों संग एन्जॉय करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन समझ नहीं पा रहे होंगे कि आखिर कहां जाया जाएं? तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे देशों के बारे में जहां जाने के बाद आप खुद को काफी रोमांचित महसूस करेंगे और इन जगहें पर घूमने के लिए आपका ज्यादा खर्चा भी नहीं होगा।



वियतनाम

best place to celebrate christmas in world

शांत और खूबसूरत देश में क्रिसमस मनाना चाहते हैं तो वियतनाम सबसे बढ़िया जगह है। प्रकृति से भरे नजारे वाले इस देश में आपको नदी, पहाड़, झरने, गुफाएं की सुंदरता देखने को मिलेगी। वियतनाम जाने के लिए कोलकाता से एक तरफ की फ्लाइट का किराया करीब 28000 रुपए है। इस देश में हनोई, हो ची मिन्ह और हा लोंग जैसे शहर घूमने के लिए है।

थाइलैंड

best place to celebrate christmas in world

खूबसूरत बीचों वाले इस देश में घूमने के लिए कई ऐसी जगहें हैं जो विश्व प्रसिद्द है। हर साल यहां पर आने वाले सैलानियों की संख्या में इजाफा हुआ है। थाईलैंड जाने के लिए एक तरफ का फ्लाइट का किराया करीब 16000 रुपए है।

कंबोडिया

best place to celebrate christmas in world

यह देश ऑफबीट डेस्टिनेशन के रूप में मशहूर हो रहा है। इस देश में अंकोरवाट का मंदिर विश्व प्रसिद्ध है जिसके देखने के लिए लाखों लोग आते हैं। साथ ही यहां पर देखने के लिए बहुत से सुंदर नजारे हैं। कंबोडिया जाने के लिए एक व्यक्ति फ्लाइट का टिकट 25000 रुपए का होता है।

ओमान

best place to celebrate christmas in world

ओमान क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए एक बढ़िया जगह है। तेल के लिए मशहूर इस देश में अब लोग पर्यटन की नजर से भी जा रहें हैं। यहां पर जाने का किराया करीब 14000 हजार रुपए होगा।

ये भी पढ़े…

यूं ही नहीं भारत का दिल कहलाता है मध्यप्रदेश, यहां देखने को मिलता है संस्कृति और इतिहास का अनोखा संगम

देवदार के पेड़ों से घिरा है ये खूबसूरत हिल स्टेशन, जन्नत से कम नहीं है यहां के नजारे

सिर्फ 50 हजार रुपए में घूम सकते हैं दुनिया के ये सबसे खूबसूरत देश

Related posts