देखना चाहते हैं ‘धरती का स्वर्ग’, तो जरूर घूम आएं ये 4 जगहें

travel,

चैतन्य भारत न्यूज

छुट्टियों के दिनों में लोग अक्सर ठंड और सुहाने मौसम वाली जगहों पर जाना पसंद करते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाकर आप प्रकृति की खूबसूरती का करीब से एहसास कर सकते हैं।



मुन्नार, केरल

travel,

केरल में मुन्नार नाम की एक ऐसी शानदार जगह है जहां जाकर आपको काफी सुकून मिलेगा। हर मौसम में यहां का नजारा खुशनुमा होता है। चारों तरफ फैली हरियाली आंखों को सुकून देने के साथ मन को ताजगी से भी भर देती है।

सोजा, हिमाचल प्रदेश

travel,

हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा इलाका है सोजा और इसके चारों पहले पहाड़ इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं। परिवार और दोस्तों संग इन्हें देखने का मजा ही कुछ और है।

काकाबे, कर्नाटक

travel,

कर्नाटक के काकाबे को ‘धरती का स्वर्ग’ का कहा जाता है। यहां का प्रकृति सौंदर्य देख आप इसकी तुलना जन्नत से करने लगेंगे। अगर आप प्राकृतिक सौंदर्य के दीवाने हैं तो यहां जाना न भूलें।

असम

travel,

यहां काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान है, जो एक सींग वाले गैंडे के लिए दुनिया भर में फेमस हैं। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का प्राकृतिक परिवेश वन की तरह है। कहते हैं कि यहां सर्दियों में कई पक्षी साइबेरिया से आते हैं, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में पक्षियों की कई प्रजातियों पाई जाती है।

ये भी पढ़े…

दोस्तों संग एक बार जरुर करें इन जगहों का रुख, भूल नहीं पाएंगे यहां के नजारें

शांति और सुकून के लिए घूम आएं ये खास जगहें, यादगार रहेगी यात्रा

पर्यटकों के लिए बड़ा झटका, भूटान ने बंद किया देश में मुफ्त प्रवेश

Related posts