शादी के पहले सहेलियों संग जरूर करें भारत की इन खूबसूरत जगहों की सैर

best places for girl trips in india

चैतन्य भारत न्यूज

जो मजे सहेलियों के साथ घूमने में आते हैं वह किसी और के साथ नहीं आते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बेहतरीन जगहों के बारे में जहां आप अपनी सहेलियों के साथ घूमकर उस पल को यादगार बना सकती है।

अंडमान की सैर

best places for girl trips in india

यहां का राधानगर बीच दुनियाभर में मशहूर है। भीड़ भरे बीच पर जाने से अच्छा है कि आप अंडमान की इस शांत और खूबसूरत जगह पर जाएं। यहां जाकर आप अपने फ्रेंड्स के साथ जमकर मस्ती कर सकती है और यहां के यादगार पल अपने कैमरे में कैद करके ला सकती हैं।

सिक्किम की सैर

best places for girl trips in india

यहां सिलीगुड़ी, शिलांग, गंगटोक जैसी जगहें आपके लिए बिल्कुल सही है। सेवन सिस्टर के नाम से मशहूर इन उत्तरी-पूर्वी राज्यों के नजारे बहुत ही अद्भुत और आकर्षक हैं। अगर आप अपनी सहेलियों के साथ किसी यादगार ट्रिप की तलाश में हैं तो एक बार यहां जरूर जाएं।

मध्यप्रदेश की सैर

best places for girl trips in india

अगर आपको ऐतिहासिक इमारतों से लगाव है तो आप मध्यप्रदेश के खूबसूरत शहर ओरछा, अमरकंटक, खजुराहो, ग्वालियर जा सकती हैं। यहां की इमारतें बहुत ही आकर्षक हैं।

राजस्थान की सैर

best places for girl trips in india

रंग-बिरंगें भारत का दर्शन करना है तो राजस्थान से बढ़िया दूसरा विकल्प नहीं हो सकता है। जयपुर, उदपुर, जैसलमेर, भरतपुर, अलवर आदि यहां पर घूमने की लिस्ट बहुत लंबी है। कुछ पल के लिए राजघराने जैसी जिंदगी महसूस करना चाहते हैं तो अपनी सहेलियों के साथ एक बार राजस्थान की सैर जरूर करें।

ये भी पढ़े…

विविध कलाओं और संस्कृतियों से भरपूर है जैसलमेर, ये 5 जगहें जरुर घूमें

खूबसूरती के लिए मशहूर है गुजरात का ये हिल स्टेशन, बारिश के मौसम में यहां होता है मानसून फेस्टिवल

देश में यहां स्थित है माधुरी दीक्षित झील सिर्फ भारतीय लोग कर सकते हैं इसका दीदार

Related posts