मनाली में करना है फुल एन्जॉय, तो जरूर घूमे ये जगहें

manali,travel news in hindi

चैतन्य भारत न्यूज

घूमने-फिरने के शौकीन लोग हमेशा कुछ नया देखना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं मनाली की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में। पहाड़ों में बसा मनाली बेहद खूबसूरत शहर है। यहां चारों ओर बर्फीले पहाड़ और जंगल हैं, जिनकी खूबसूरती लोगों को अपनी ओर खीचती हैं। गर्मियों की छुट्टियों में यह शहर सैलानियों से भर जाता है।



सोलांग

manali,travel news in hindi

मनाली से सटा सोलांग बहुत ही खूबसूरत है। यह जगह स्काइंग, पैरा ग्लाइडिंग और हॉर्स राइडिंग जैसे स्पोर्ट्स के लिए जानी जाती है। यहां पर पूरे साल एडवेंचर स्पोर्ट्स होते रहते हैं।

रोहतांग

manali,travel news in hindi

रोहतांग, मनाली से तकरीबन 2 घंटे की दूरी पर है। यहां एक दिन का ट्रिप प्लान करें और स्काइंग का मजा जरूर लें। रोहतांग जाने के लिए आपको एक पास खरीदना होगा। ये पास आपको ऑनलाइन मिल जाएगा।

मार्टिन्स में नाश्ता

manali,travel news in hindi

मनाली के मार्टिन्स में नाश्ते का लुत्फ जरूर उठाएं। यहां का रोस्टेड चिकन बेहद स्वादिष्ट होता है। लेकिन इसका मजा लेने के लिए आपको पहले से ही टेबल बुक करानी होगी।

हिडिंबा देवी मंदिर

manali,travel news in hindi

हिडिंबा देवी मंदिर यहां के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। हिडिंबा देवी को कुल्लू, मनाली की कुलदेवी के रूप में माना जाता है। महाभारत में इन्हें भीम की पत्नी और घटोत्कच की मां कहा गया है।

ये भी पढ़े…

दोस्तों संग एक बार जरुर करें इन जगहों का रुख, भूल नहीं पाएंगे यहां के नजारें

भारत की वो खास जगह जहां जाने के बाद भूल नहीं पाएंगे यहां के नजारें, वीकएंड पर बनाए घूमने का प्लान

इन 5 जगहों पर परिवार संग मनाएं नए साल का जश्न, बजट में रहेगी यात्रा

Related posts