कॉकरोच के डर से पत्नी ने 3 साल में बदलवाए 18 घर, परेशान होकर तलाक लेने पहुंचा पति

चैतन्य भारत न्यूज

आमतौर पर लोग घर इसलिए बदलते है क्योंकि या तो उन्हें घर छोटा पड़ता है, या पसंद नहीं आता। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि कॉकरोच के डर से किसी ने घर बदले हो वो भी एक या दो नहीं बल्कि पूरे 18। जी हां… हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बता रहे हैं। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दंपत्ति ने कॉकरोच के कारण पूरे 18 घर बदले हैं।

कॉकरोच देख घर बदलने की मांग करती है पत्नी

यहां एक दंपती की शादी को तीन साल हो गए हैं और इस बीच वो 18 मकान बदल चुके हैं। पति ने आरोप लगाया है कि, उसकी पत्नी कॉकरोच से बहुत डरती है और जब कहीं घर में कॉकरोच दीखता है तो वो घर बदलने की मांग करने लगती है। ऐसा कर उसके और उसके घर वालों को काफी परेशानी और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। पति ने यह भी बताया कि कॉकरोच दिखाई देने पर पत्नी चीखने लगती है और घर का सामान सड़क पर रखने लगती है। पति अपनी पत्नी की इन हरकतों से इतना परेशान हो गया है अब उसने तलाक लेने का फैसला ले लिया है। इसके लिए पति ने कानूनी मदद मांगी है।

पत्नी का आरोप, पागल घोषित करने में जुटा परिवार

वहीं पत्नी का इस बारे में कहना है कि, उसका पति उसकी परेशानी को नहींं समझता है और उसे पागल घोषित करने के लिए उसे दवाइयां खिला रहा है। जानकारी के मुताबिक, पति अपनी पत्नी को एम्स, हमीदिया समेत कई निजी मनोचिकित्सकों को भी दिखा चुका है लेकिन पत्नी दवाई खाने के लिए तैयार नहीं होती है।

भाई वेलफेयर सोसाइटी पहुंचा मामला 

जब दोनों के बीच कॉकरोच को लेकर झगड़ा बढ़ने लगा तो तलाक तक बात आ गई। परिवार ना टूटने की चाहत पर यह मामला भाई वेलफेयर सोसाइटी पहुंचा। बता दें यह संस्था पुरुषों के हित में काम करती है। यहां दोनों की काउंसलिंग होने लगी। इस संस्था के फाउंडर जकी अहमद ने बताया कि जब पति से तलाक लेने का कारण पूछा गया तो पति ने बताया कि कॉकरोच दिखने पर वो घर छोड़ देती है।

2018 में बदला था पहला घर

पति पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और दोनों की शादी साल 2017 में हुई थी। शादी के बाद पत्नी को एक बार कॉकरोच दिखा तो वो इतनी तेज चीखी कि पूरा परिवार ही डर गया। इसके बाद पत्नी ने किचन में जाना बंद कर दिया और घर बदलने की जिद पकड़ ली। उन्होंने पहली बार साल 2018 में अपना घर बदला था। फिर नए घर में भी पत्नी को वही समस्या हुई। शादी के बाद पति और उसका परिवार 18 बार घर बदल चुके हैं। हालांकि पत्नी का कहना है कि वो बहुत कोशिश करती है कि कॉकरोच को देखकर ना डरे लेकिन ऐसा हो नहीं पाता।

Related posts