नौकरों ने रिटायर्ड IG की पत्नी और साली को 2 महीने तक बनाया बंधक, 15 ताले तोड़कर पुलिस ने कराया मुक्त

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश इलाके ईदगाह हिल्स में एक आलीशान घर में दो महीने से बंधक दो महिलाओं को पुलिस ने मुक्त कराया है। बंधकों को मुक्त कराने के लिए पुलिस ने पड़ोस के मकान की छत से किसी तरह घर में प्रवेश किया और फिर अलग-अलग 15-16 कमरों के ताले तोड़े, जिसके बाद एक कमरे से दो बुजुर्ग महिलाओं को बदहवास हालत में बाहर निकाला गया।


भाई ने की शिकायत

यह मामला बुधवार का है लेकिन गुरुवार को इसकी जानकारी मिली। सूत्रों के मुताबिक, बधंक महिलाओं में से एक रिटायर्ड आइजी (जेल) की पत्नी रजिया हसन (80) और दूसरी रजिया की बहन राना सुल्तान (65) हैं। इस दौरान पुलिस ने घर के एक कमरे में छिपे उनके केयरटेकर और नौकरानी को भी गिरफ्तार किया है। बंधक महिलाओं को मेडिकल टेस्ट कराने के बाद उनके भाई के घर भेज दिया गया है। घटना की जानकारी देते हुए एएसपी जोन-3 मनु व्यास ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, ‘रजिया हसन रिटायर्ड शिक्षिका हैं। उनके एक भाई रफी उर जफर (62) भोपाल में ही रहते हैं। पिछले कई दिनों से रफी अपनी बहन रजिया से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे,लेकिन उनकी देखरेख करने वाला अब्दुल लईक और नौकरानी रुक्मणी उन्हें गुमराह करके बहन से मिलने नहीं दे रहे थे। फिर रफी ने परेशान होकर बुधवार दोपहर करीब 12 बजे थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई और उन्होंने बहन के साथ अनहोनी की भी आशंका जताई।

शौचालय के पाइप के सहारे घर में पहुंची पुलिस

रफी की शिकायत के आधार पर बुधवार को पुलिस ईदगाह हिल्स पर हबीब मंजिल रोड पर बने मकान नंबर सात पर पहुंची। वहां उन्होंने केयर टेकर को आवाज देते हुए काफी देर तक दरवाजा भी खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला गया तो पुलिस पड़ोस के घर में लगे शौचालय के पाइप के सहारे घर के अंदर पहुंची। पुलिस को करीब 15-16 कमरों के ताले तोड़ना पड़े। इस दौरान भीतर की तरफ बने एक कमरे में दो बुजुर्ग महिलाएं बदहवास हालत में बैठी मिलीं।

सौतेले बेटे के कहने पर बनाया था बंधक

सीएसपी शाहजहांनाबाद नागेंद्र पटेरिया के मुताबिक, रजिया हसन के सौतेले बेटे खालिद के बच्चे अमेरिका में रहते हैं और खालिद सऊदी अरब में नौकरी करता था। वहां से रिटायर होने के बाद वह अपनी पत्नी संग भोपाल आ गया था। पुलिस ने जब केयरटेकर लईक से पूछताछ की तो उसने बताया कि, ‘दो महीने पहले खालिद अपनी पत्नी के साथ बच्चों के पास अमेरिका गया है। जाते वक्त उसने लईक और रुक्मणी से कहा था कि हसन और उनकी बहन राना सुल्तान को ना तो घर से बाहर निकलने देना है और ना ही किसी से मिलने देना है। इस कारण उन लोगों ने दोनों को कमरे में बंधक बना लिया था। नौकर दोनों महिलाओं को कमरे में ही खाना और दवा आदि दे देते थे। इस मामले में पुलिस खालिद से संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

Related posts