भोपाल: मस्ती-मस्ती में शख्स ने कुत्ते को उठाकर तालाब में फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से पशुओं के साथ क्रूरता का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया था। वीडियो में देखा जा सकता था कि एक शख्स अपने मजे के लिए एक कुत्ते को प्यार से उठाता है और फिर उसे तालाब में फेंक देता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही उस शख्स की गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी। आरोपी के खिलाफ भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में मामला भी दर्ज कर लिया गया था। अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

Posted by Sushmita Halder on Saturday, September 12, 2020

आरोपी की पहचान 29 वर्षीय सलमान खान के रूप में हुई है, जो टीला जमालपुर का रहने वाला है। उस पर पहले भी जानवरों के साथ बर्बरता करने के आरोप लग चुके हैं। रविवार शाम उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 429 के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया। यह शिकायत श्यामला हिल्स की रहने वाली सुनीता जोशी ने दर्ज करवाई है।

वायरल वीडियो राजधानी भोपाल के बड़े तालाब का बताया जा रहा है। पहले युवक तालाब के किनारे से कुत्ते को पकड़ता है फिर उसे उठाकर तालाब में फेंक देता है। कुत्ते को फेंकने के बाद युवक हंसता है और फिर वह कुत्ते को पानी में तड़पता हुआ देखने लगता है। वीडियो को मस्ती कर रहे कुछ लड़कों ने बनाया है। वीडियो को देख हर कोई गुस्से में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था।

पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद आरोपी की तलाश शुरू की और जल्द ही उन्हें कामयाबी भी हासिल हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का कहना है कि उसे अपने किए पर पछतावा है। वहीं, पुलिस ने बताया है कि बेजुबान जानवर भी सही सलामत है।

 

Related posts