MP: किशोरियों के यौन शोषण का आरोपित पत्रकार प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार, जानें उसकी काली दुनिया की कहानी

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. पैसे और नौकरी का लालच देकर किशोरियों के यौन शोषण का आरोपित पत्रकार प्यारे मियां को कश्मीर में श्रीनगर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस फ्लाइट के जरिए प्यारे को कड़ी सुरक्षा में दोपहर साढ़े 3 बजे लेकर भोपाल पहुंची। प्यारे मियां से पुलिस पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अखबार चलाने की आड़ में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला सामने आया था। इस मामले में एक पत्रकार प्यारे मियां पर नाबालिग लड़कियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद वह श्रीनगर फरार हो गया है। पुलिस ने उस 30 हजार का इनाम भी रखा था। मामला दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया था। सरकार चाहे किसी की भी हो प्यारे मियां का काम कभी नहीं रुकता था। उसके कई बड़े अधिकारियों से सेटिंग्स भी थी।

4 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

प्यारे मियां के खिलाफ रेप और पॉक्सो कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। इस केस में प्यारे मियां के अलावा उसके 21 साल के सचिव का भी नाम है। सचिव पर लड़कियों को जाल में फंसाने का आरोप है। अब तक 7 नाबालिग लड़कियों ने प्यारे मियां के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें प्यारे मियां की सेक्रेटरी, ड्राइवर, उनका एक सहयोगी और पीड़िता में से एक की दादी को गिरफ्तार किया है।

वन विभाग की टीम भी कर रही पूछताछ

फिलहाल पुलिस प्यारे मियां से ये जानने की कोशिश में है कि वो कब से अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहा था। इसके साथ ही पुलिस प्यारे मियां के विदेशों में संबंधों को तलाशने में जुटी है। पुलिस ये भी पता करने में लगी है कि प्यारे मियां के भोपाल से श्रीनगर तक पहुंचने में किन-किन लोगों ने मदद की है। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि अब वन विभाग की टीम भी प्यारे से पूछताछ की तैयारी कर रही है। उसके एक फ्लैट से पुलिस को सांभर के सींग मिले थे। ऐसे में अवैध शिकार से जुड़े होने की आंशका भी जताई जा रही है।

कोर्ट पहुंची महिलाओं ने खुद को बताया प्यारे मियां की बेटी

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम को कुछ महिलाएं लाला नाम के एक वकील के साथ भोपाल कोर्ट पहुंची। महिलाओं ने खुद के नाम तो नहीं बताए, लेकिन कहा कि, ‘हम उनकी बेटियां हैं। जबरन में पुलिस उनके पिता को फंसा रही है। वे शहर के एक नामी व्यक्ति हैं। उन्होंने खुद ही सरेंडर किया है।’

एक-एक कर सभी संपत्तियों पर सख्त कार्रवाई हो रही

प्यारे के अब तक दो शादी हॉल, दो फ्लैट और तीन मंजिला एक बिल्डिंग पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा, राजधानी में श्यामला हिल्स, तलैया, कोहेफिजा, शाहपुरा, ऐशबाग और इंदौर में कुछ प्रॉपर्टी होने की जानकारी मिली है। ऐशबाग स्टेडियम के पास भी प्यारे के एक अन्य शादी हाॅल को तोड़ा जा रहा है। पुलिस ने उसकी एक लग्जरी कार भोपाल के अपर लेक से लावारिस हालत में जब्त की, जबकि इसी तरह की दूसरी गाड़ी आष्टा में भी लावारिस हालत में मिली थी। घर पर ढाई लाख रुपए से ज्यादा कीमत की विदेशी शराब समेत कई अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

अखबार के दफ्तर में पेस्टर था 

आरोपी प्यारे मियां राजधानी भोपाल से निकलने वाले एक अखबार के दफ्तर में पेस्टर था। वो अखबार में खबरें चिपका कर पेज तैयार करता था। इस पेस्टिंग के काम के एवज में उसे हजार रुपए महीना मिलते थे। लेकिन हजार रुपए की कमाई उसके लिए कम थी। उसने करोड़पति बनने के लिए घिनोना रास्ता अपनाया। एक अखबार में पेस्टिंग करने वाला प्यारे मियां खुद अखबार मालिक बन गया। हजार रुपए महीना कमाने वाला प्यारे मियां इन काले कारनामों की वजह से कुछ ही साल में करोड़पति बन बैठा।

Related posts