बिहार चुनाव: वोटिंग के बीच तकरार, राहुल गांधी के ट्वीट पर विवाद, शिकायत करने EC जाएगी बीजेपी

rahul gandhi

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना काल में बिहार चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं, कुछ जगह शुरुआत में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में दिक्कत की खबर आई। लेकिन बाद में फिर वोटिंग ने रफ्तार पकड़ी। सुबह 11 बजे तक 16.96% मतदान हो चुका है।


राजग और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है। पहले चरण में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मतदान को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर आदि का प्रबंध किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से चुनाव में मतदान करने की अपील की है। इसके अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। इस चरण के चुनाव में दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे।

पहले चरण की वोटिंग के बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘महागठबंधन के साथियों संग आज तानाशाही एनडीए सरकार की गोली से शहीद श्रद्धालुओं को मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम बताएं पुलिस को जनरल डायर बन निर्दोषों पर क्रूरतापूर्वक गोली चलाने की अनुमति किसने दी? 10 नवंबर को सरकार बनते ही दोषियों को सख़्त सजा निश्चित।’

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लोगों को मतदान की शुभकामनाएं दी थी। इसके साथ ही राहुल ने वोटर्स से महागठबंधन के लिए वोट करने की अपील की थी। कांग्रेस नेता की इसी अपील पर अब विवाद बढ़ गया है।भारतीय जनता पार्टी अब राहुल के इस ट्वीट को लेकर चुनाव आयाग से शिकायत करेगी। बीजेपी का कहना है कि मतदान वाले दिन इस तरीके से किसी राजनीतिक पार्टी के लिए वोट करने की अपील करना आचार संहिता का उल्लंघन है।

Related posts