नीतीश चुने गए विधायक दल के नेता, डिप्टी सीएम की दौड़ में सुशील कुमार मोदी आगे

चैतन्य भारत न्यूज

पटना. बिहार में एनडीए (NDA) की सरकार बनने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी तस्वीर लगभग साफ हो गई है। मुख्यमंत्री के रूप में जहां नीतीश कुमार की ताजपोशी का आज औपचारिक ऐलान होगा तो वहीं दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री को लेकर भी बिहार में चल रहा है सस्पेंस लगभग खत्म हो गया है।

पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में शुरू हो चुकी है। बीजेपी विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं, इसके अलावा जेडीयू, हम और वीआईपी के सभी विधायक भी मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं। इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं। इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं

नीतीश कुमार चुने गए JDU के नेता

एनडीए की मीटिंग से पहले पटना में जेडीयू के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में नीतीश कुमार को जेडीयू के विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही नीतीश कुमार का फिर से बिहार का सीएम बनना पक्का हो गया है।

ये बनेंगे डिप्टी सीएम

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस बार भी बिहार में डिप्टी सीएम का पद बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी के नाम ही जाएगा और सुशील कुमार मोदी ही बीजेपी के विधान मंडल दल के नेता बनेंगे। पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक विधानमंडल दल की बैठक के दौरान सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगेगी और इसके बाद उनके डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर भी घोषणा कर दी जाएगी।

नीतीश-सुशील की जोड़ी फिर देखना चाहते हैं लोग’

बीजेपी के नेता सुभाष सिंह ने कहा कि विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो सकती है, लेकिन बीजेपी के नेता चाहते हैं कि बेदाग छवि के नीतीश और सुशील मोदी एक बार फिर से राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम बनें। सीएम पद पर सुभाष सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि सीटों की संख्या से इतर राज्य के सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे और बीजेपी इस फैसले पर कायम हैं।

Related posts