पायलट नहीं बन सका तो इस शख्स ने टाटा नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें वीडियो

चैतन्य भारत न्यूज

टैलेंट किसी का भी मोहताज नहीं होता है। चाहे गांव हो या फिर शहर हर जगह टैलेंट छुपा होता है। ऐसा ही एक टैलेंट बिहार के छपरा जिले में देखने को मिला जहां एक युवक ने अपना सपना पूरा करने के लिए घर में ही हेलीकॉप्टर बना दिया। यहां का एक 23 वर्षीय युवक पायलट बनना चाहता था। उसके सपनों को तो पंख लग नहीं पाए तो इसलिए उसने अपनी कार में ही पंख लगाकर उसे हेलीकॉप्टर की तरह बना दिया।

बनियापुर ब्लॉक के शरमी गांव के रहने वाले मिथिलेश प्रसाद का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। मिथिलेश ने अपनी नैनो कार का इंटीरियर एक हेलीकॉप्टर की तरह करवा लिया और उसे हेलीकॉप्टर के जैसे ही रंग में रंग दिया। कार को हेलीकॉप्टर जैसे शेप में लाने के लिए मिथिलेश ने उसकी पूंछ के साथ ही रोटर ब्लेड और रोटर मास्ट भी लगा दिया। इसके अंदर का हिस्सा लोहे का बना है जबकि बाहरी हिस्सा ऐल्युमिनियम का बना है। इसके लिए मिथिलेश ने अपनी सारी बचत खर्च कर दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by UNILAD Tech (@uniladtech) on

मिथिलेश ने नवंबर 2018 से अपनी नैनों कार को हेलीकॉप्टर बनाने पर काम शुरू किया था। उन्होंने बताया कि वे लोग अभी भी इस कार पर काम कर रहे हैं। काम खत्म होने के बाद जल्द ही उनकी कार चॉपर की तरह उड़ेगी। मिथिलेश के पिता किसान है। मिथिलेश ने बताया कि वह बचपन से ही पायलट बनना चाहते थे लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उनका ये सपना पूरा न हो सका।

वह गुजरात में पाइपलाइन फिटर का काम करते हैं। इस दौरान ही उन्हें अपना सपना पूरा करने का ये तरीका दिमाग में आया। इस काम में मिथिलेश का साथ उनके भाई सुजीत ने दिया। सुजीत ने सभी जरुरी तकनीकों को पढ़ा और अपनी फिर कार को हेलीकॉप्टर बनाने में मदद की।

 

Related posts