बड़ा हादसा: पीपा पुल को तोड़ पिकअप गाड़ी गंगा में समाई, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत, कई लापता

चैतन्य भारत न्यूज

बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में पीपा (अस्थायी) पुल से अनियंत्रित होकर एक पिकअप वैन शुक्रवार सुबह गंगा में समा गई। बताया जा रहा है कि जीप में 15 लोग सवार थे, जिनमें 10 की मौत हो गई। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

दो लोगों ने कूदकर बचाई जान

बताया जा रहा है कि पिकप वैन में लोग सवार थे। ये सभी लोग दियारा के अखिलपुर में तिलक समारोह में शामिल होकर दानापुर लौट रहे थे। क्षेत्रीय सांसद रामकृपाल यादव और दानापुर के विधायक रीतलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए हैं। गाड़ी में बच्चे और महिलाएं सहित करीब 10 लोग सवार थे। दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे, जिन्होंने कूदकर अपनी जान बचा ली। बताया जा रहा है कि पुल से गुजरती पिकअप वैन अचानक गंगा में गिर गई। जानकारी के मुताबिक, गंगा की तेज धार में गाड़ी पुल के एक साइड से बहकर दूसरी साइड चली गई थी। इसकी वजह से उसे ढूंढने में काफी देरी हुई। क्रेन के सहारे गाड़ी को नदी से बाहर निकाल लिया गया है।

तिलक चढ़ाकर लौट रहे थे सभी लोग

बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात अकीलपुर के रहने वाले विक्रम सिंह के भतीजे राजेश का तिलक था। 26 अप्रैल को शादी थी। गंगा में डूबने वाली गाड़ी पर सवार इसी कार्यक्रम से लौट रहे थे। इसी बीच गाड़ी पीपा पुल से अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गई। स्थानीय लोगों ने नाव के सहारे गाड़ी को निकालने का भरसक प्रयास किया लेकिन गाड़ी निकालने में नाकामयाब रहे। हादसे की खबर के बाद शादी वाले घर के लोग सन्न हैं तो पीड़ितों के घर हाहाकार मच गया है।

Related posts