गंगा में मिल रही लाशें: बदनामी होने के बाद बक्सर प्रसाशन ने UP में जाकर लगाया महाजाल, पहले दिन 8 शव फंसे

चैतन्य भारत न्यूज

बिहार के बक्सर में गंगा नदी में लाशें बहकर आ रही है। प्रशासन की बदनामी होने के बाद इसे लेकर अब एक गुप्त अभियान चलाया। बक्सर जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की सीमा में घुसकर पता लगाया कि गाजीपुर के बारे थाना क्षेत्र से लाशों को गंगा में प्रवाहित किया जाता है। इसके बाद लाशें महदेवा घाट के साथ ही बक्सर जिले में आकर रुक जाती है।

इसके लिए बक्सर प्रशासन ने नदी पर एक महाजाल लगाया है। जिसमें पहले दिन ही 8 शव मिले हैं। इस गुप्त अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बक्सर के जिलाधिकारी ने बताया कि, ‘अगर हम चौसा में लाश डालते हैं तो लाशें चार-पांच दिन बाद दूर कई किलोमीटर जाकर निकलेंगी। कल हमारी टीम गाजीपुर ऑफ स्ट्रीम गई। जहां टीम ने देखा कि लोग गंगा में लाश डाल रहे हैं। ये काफी गंभीर विषय है। हम लोगों ने गंगा नदी पर महाजाल लगाया है। क्योंकि हम ये देखना चाहते थे कि कितनी लाशें बहकर आ रही हैं। बुधवार को माहजाल से आठ लाशें मिली हैं।’

बता दें जब से बक्सर में गंगा नदी ने लाशें मिलना शुरू हुई तब से ही बक्सर सहित बिहार पर कई सवाल खड़े हो गए थे। ऐसे में जिला प्रसाशन की टीम रात के अंधेरे में बिहार से उत्तर प्रदेश की सीमा में गई और वहां एक मल्लाह को पकड़ा, जो लाशों को यूपी के बारे थाना की पुलिस के कहने पर गंगा में प्रवाहित कर रहा था।

Related posts