दिल्ली विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 45 सीटों पर तय किए उम्मीदवारों के नाम! रात 3 बजे तक चली बैठक

amit shah

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में जुटी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगानी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के घर पार्टी की कोर कमेटी की मैराथन बैठक आयोजित हुई।


7 घंटे चली बैठक

बताया जा रहा है कि बैठक रविवार रात करीब 8 बजे शुरू हुई थी जो रात 3 बजे तक चली। किसे कौनसी सीट से खड़ा करना है, यह मुद्दा बैठक में अहम रहा। इसके अलावा किस पार्टी के साथ गठबंधन करना है, इसे लेकर भी चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में 70 सीटों में से 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं। बची हुई अन्य सीटों के लिए ऐसी ही बैठकों का आयोजन जल्द होगा।

1400 उम्मीदवारों को किया शॉर्टलिस्ट

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी ने 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है। बीजेपी की चुनाव समिति में शामिल एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि, ‘चुनावों को देखते हुए आयोजित एक बैठक में टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई।’ हर एक निर्वाचन क्षेत्र के लिए औसतन 15-20 नाम सामने आए हैं। स्क्रीनिंग पैनल सभी नामों पर विचार करेगी और फिर एक लिस्ट अंतिम स्वीकृति के लिए पार्टी हाईकमान को भेजी जाएगी।

गठबंधन पर भी चर्चा

जानकारी के मुताबिक, दुष्यंत चौटाला और अकाली के साथ गठबंधन को लेकर बैठक में चर्चा की गई। इसे लेकर अभी अंतिम निर्णय तो नहीं हुआ लेकिन पार्टी के वरिष्ठों ने इस मुद्दे पर लगभग निर्णय ले लिया है और जल्द ही वे इसकी घोषणा कर सकते हैं।

ये भी पढ़े…

दिल्ली में 8 फरवरी को होगा मतदान, 11 को आएंगे नतीजे

1993 से अबतक दिल्ली में कुल 6 बार हुए चुनाव, देखें कब किसके सिर सजा मुख्यमंत्री का ताज

दोस्त को कुलपति बनाने के लिए विंग कमांडर ने अमित शाह बनकर की मप्र के राज्यपाल से बात, दो गिरफ्तार

Related posts