भाजपा ने भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को दिया टिकट, इंदौर सीट पर अब तक नहीं हुआ फैसला

pragya thakur,bjp,bhopal pragya thakur

चैतन्य भारत न्यूज

भाजपा ने हाल ही में मध्यप्रदेश की चार लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की 22वीं सूची जारी की है। इस सूची में सबसे बड़ा नाम है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का जिन्हे पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से टिकट दिया है। प्रज्ञा का मुकाबला इस बार पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से होने वाला है। भाजपा द्वारा पहले इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट देने की बात कही गई थी लेकिन अंत में पार्टी ने प्रज्ञा के नाम पर मुहर लगा दी।

इसके अलावा भाजपा ने विदिशा से रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। बता दें पिछली बार इस सीट से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जीती थीं। सुषमा ने काफी समय पहले ही ऐलान किया था कि वे 2019 का चुनाव नहीं लड़ेंगी। सागर से राजबहादुर सिंह को टिकट मिला है और गुना सीट से पार्टी ने केपी यादव को उम्मीदवार मनाया है। अब तक मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट इंदौर से भाजपा प्रत्याशी का नाम तय नहीं हुआ है। गौरतलब है कि इंदौर से भाजपा की नेता सुमित्रा महाजन 8 बार सांसद रह चुकी हैं लेकिन उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

राजधानी भोपाल की बात की जाए तो इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा साल 1989 से ही यहां चुनाव जीत रही हैं। भोपाल में छठे चरण के तहत 12 मई को मतदान होना है। पार्टी ने बहुत विचार-विमर्श करने के बाद ही दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्रज्ञा को मैदान में उतारा है। बता दें प्रज्ञा मालेगांव विस्‍फोट मामले में आरोपी रह चुकी हैं और इसके लिए वे नौ साल तक जेल में भी रहीं हैं। हालांकि, बाद में कोर्ट ने उन्‍हें बरी कर दिया।

ये भी पढ़े…

बीजेपी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम योगी की सीट से एक्टर रवि किशन को मिला टिकट

कांग्रेस ने मप्र में तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की, इंदौर का नाम तय नहीं

बीजेपी ने प्रत्याशियों की 16वीं लिस्ट जारी की, अखिलेश के खिलाफ उतारा भोजपुरी स्टार निरहुआ को

 

Related posts