बीजेपी ने प्रत्याशियों की 16वीं लिस्ट जारी की, अखिलेश के खिलाफ उतारा भोजपुरी स्टार निरहुआ को

nirahua,akhilesh yadav,bjp candidate list

चैतन्य भारत न्यूज

बीजेपी ने बुधवार शाम लोकसभा चुनाव 2019 के 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी की इस 16वीं लिस्ट में उत्तरप्रदेश की पांच सीटों और मुंबई नॉर्थ ईस्ट की एक सीट के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही अब तक बीजेपी ने अपने कुल 66 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने आज जो प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है उसमें मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य, आजमगढ़ से अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, मछलीशहर से वीपी सरोज, फिरोजाबाद से चंद्रसेन जादौन और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है।

bjp candidate list

अखिलेश यादव के खिलाफ लड़ेंगे निरहुआ

इस लिस्ट में सबसे दिलचस्प नाम आजमगढ़ सीट से उम्मीदवार भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का है। बीजेपी ने आजमगढ़ सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ को मैदान में उतारा है। मंगलवार को ही सरकार ने निरहुआ को वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई है। रायबरेली से बीजेपी ने कांग्रेस यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है।

मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट से मौजूदा सांसद का टिकट कटा

इस 16वीं लिस्ट में मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ बीजेपी ने प्रेम सिंह शाक्य को खड़ा किया है। फिरोजाबाद से सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के खिलाफ भाजपा ने चंद्रसेन जादौन को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है और उनकी जगह इस बार पार्टी ने मनोज कोटक पर भरोसा जताया है।

ये भी पढ़े…

बीजेपी ने मुरली मनोहर जोशी समेत काटे 16 सांसदों के टिकट 

लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की उम्मदीवारों की 13वीं लिस्ट, गुजरात से 4 नाम 

Related posts