बीजेपी ने लेह में 11500 फीट की ऊंचाई पर खोला हाईटेक कार्यालय, आधुनिक सुविधाओं से है लैस

bjp

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय जनता पार्टी ने प्रशासनिक मुख्यालय लेह में अपने नए प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन किया है। गुरुवार को दोपहर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस कार्यालय का उद्घाटन किया। बता दें बीजेपी का यह कार्यालय 11500 फीट की ऊंचाई पर बना है जो कि आधुनिक सुविधाओं से लैस है।


केंद्र शासित प्रदेश बने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, हुए ये बड़े बदलाव

इस कार्यालय में जनसंचार के सभी साधन हैं। जानकारी के मुताबिक, यहां पर वीडियो कांफ्रेंसिंग की भी सुविधा दी गई है, जिसके जरिए दिल्ली मुख्यालय से पार्टी के सदस्यों को आसानी से आदेश-निर्देश जारी हो सकेंगे। यहां आधुनिक मीटिंग हॉल भी है और साथ ही अन्य कई जरुरी तकनीकी सुविधाएं हैं। अरुण सिंह ने कार्यालय में पूजा-अर्चना करने के बाद फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान अरुण सिंह के साथ लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे। बीजेपी का मानना है कि, लेह जैसे चुनौती भरे स्थान पर अत्याधुनिक दफ्तर खुलने से पार्टी कार्यकतार्ओं को सुविधा होगी।

ये हैं लेह-लद्दाख की वो खूबसूरत जगहें, जहां जाना किसी सपने से कम नहीं

बता दें 5 अगस्त को ही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाक को दो अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया था। सरकार का यह प्रस्ताव संसद में भी पास हो गया था। 31 अक्टूबर से यह फैसला लागू होने के बाद लद्दाख आधिकारित तौर पर केंद्रशासित प्रदेश बन चुका है। लद्दाख प्रदेश में कुल दो जिले हैं, जिनका नाम है लेह और कारगिल। सूत्रों के मुताबिक, लद्दाख की कुल जनसंख्या 2,74,289 है। इनमें से 1,33,487 आबादी लेह में है। बता दें इस प्रदेश में 60 प्रतिशत बौद्ध धर्म के लोग रहते हैं।

ये भी पढ़े…

20 मिनट के भाषण के बाद सोशल मीडिया किंग बने जामयांग शेरिंग नामग्याल, 30 गुना बढ़ गए फॉलोवर्स

इस दंपत्ति ने अपने गहने बेचकर सियाचिन में लगवाया ऑक्सीजन प्लांट, ताकि जवान ठीक से सांस ले सके

केंद्रीय सरकार का बड़ा फैसला- अब सैलानी भी जा सकेंगे सियाचिन

इन जगहों में मौजूद हैं लद्दाख जैसी खूबसूरती, दोस्तों संग जरुर उठाए यहां का आनंद

Related posts