बीजेपी विधायक को तमंचे पर डिस्को करना पड़ा महंगा, पार्टी से निलंबित हुए चैंपियन

pranav champion,bjp mla

चैतन्य भारत न्यूज

देहरादून. उत्तराखंड के खानपुर से विधायक प्रणव चैंपियन को नशे में धुत होकर और हाथ में बंदूक लेकर नाचना महंगा पड़ गया। इस हरकत के चलते अब चैंपियन को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। दरअसल, चैंपियन का डांस करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उत्तराखंड बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को केंद्रीय नेतृत्व ने प्रणव चैंपियन को पार्टी से निलंबित कर दिया।

प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने उनके पार्टी से निलंबन की पुष्टि की। वायरल वीडियो को देखने के बाद सख्त नाराजगी जताकर राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी चैंपियन पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए थे। प्रदेश संगठन देर रात तक चैंपियन को पार्टी से निलंबित किए जाने के संबंध में अनजान था। चैंपियन के निलंबन का नोटिस जारी कर उनसे 10 दिन में जवाब भी मांगा गया है। यह नोटिस प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने जारी किया है। चैंपियन का वीडियो वायरल होने के बाद जगह-जगह उनके विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे। ऐसे में पार्टी पर उन्हें निलंबित करने को लेकर जबरदस्त नैतिक दबाव बना था। इसी नैतिक दबाव के चलते आखिरकार पार्टी ने चैंपियन के निलंबन की कार्रवाई की।

चैंपियन का वीडियो देखकर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इसे शर्मनाक करार दिया था। गौरतलब है कि 6 जुलाई को चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह हाथों में बंदूके लहराते हुए नाच रहे थे। साथ ही वीडियो में उन्होंने उत्तराखंड के बारे में अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया था। इसी मामले में पार्टी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : हाथों में राइफल, मुंह में पिस्टल और जाम लेकर डांस करते दिखे बीजेपी विधायक चैंपियन

Related posts