कोरोनावायरस: भाजपा का ऐलान- सभी नेता दान करेंगे एक महीने का वेतन, सांसद देंगे एक करोड़

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस को खत्म करने के लिए सरकार नए-नए कदम उठा रही है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड के सितारों तक कोई राशि दान कर रहा है तो कोई जरूरत का सामान। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी बड़ा ऐलान किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, पार्टी के सभी विधायक और सांसद अपने एक महीने का वेतन दान करेंगे।


नड्डा ने कहा कि, ‘यह दान कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए दिया जाएगा। इसके अलावा सभी सांसद और विधायक जरूरतमंदों की मदद और वायरस की रोकथाम के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपए केंद्रीय सहायता कोष में देंगे।’

राष्ट्रीय टेलिकम्युनिकेशन सेंटर शुरू हुआ

बता दें केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्रीय टेलिकम्युनिकेशन सेंटर शुरू किया है। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दी है। इस सेवा के जरिए मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर एक-दूसरे से सलाह मशविरा कर सकेंगे। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9115444155 है।

रेलवे कोच बनेंगे आइसोलेशन

इसके अलावा भारतीय रेलवे ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए पूरी तैयार कर ली है। पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले असम के कामाख्या रेलवे स्टेशन पर विशेष तौर से तैयार आइसोलेशन कोच रखे गए हैं। एक कोच में नौ मरीजों को रखा जा सकता है।

देश में अब तक 20 की मौत

बता दें दुनियाभर में कोहराम मचाने के बाद अब कोरोना वायरस भारत में भी पैर पसारता जा रहा है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 21 दिनों के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है। यह वायरस भारत में अब तक 20 लोगों की जान ले चुका है और 870 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: रितिक से लेकर प्रभास तक किसी ने दान किए 1 करोड़ तो किसी ने मास्क

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बीच पैदल गांव जा रहे मजदूरों के साथ हादसा, अब तक 12 की मौत

कोरोना वायरस: भारत की तरह ब्रिटेन में भी बजी ताली-थाली, हैरी पॉटर की एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस: टाली गई NEET और JEE की परीक्षाएं, अब इस महीने हो सकती है परीक्षा

Related posts