कोटा के सांसद ओम बिड़ला होंगे नए लोकसभा अध्यक्ष, आज दाखिल करेंगे नामांकन!

om birla,loksabha speaker,loksabha adhyaksh

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के नए अध्यक्ष होंगे। बता दें लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज होना है लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिड़ला का नाम सोमवार को ही तय कर लिया था।

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले इस पद को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। इस पद के लिए बीजेपी से जीतकर आए कई वरिष्ठ नेताओं के नाम पर मंथन चल रहा था। लोकसभा अध्यक्ष बनने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, एस एस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे और भी कई दिग्गज नेताओं के नाम की चर्चा हो रही थी। लेकिन अब लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा, इसका फैसला हो गया है।

बता दें कोटा-बूंदी से सांसद ओम बिड़ला तीन बार विधायक और इस लोकसभा चुनाव में तीसरी बार सांसद चुने गए हैं। मंगलवार को बिड़ला अपना नामांकन दाखिल करेंगे। गौरतलब है कि, 17वीं लोकसभा का प्रथम सत्र सोमवार को उत्साहपूर्ण माहौल के साथ शुरू हुआ। इस दौरान भाजपा के सदस्यों ने ‘भारत माता की जय’, ‘जय श्रीराम’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी लगाए थे। जानकारी के मुताबिक, सत्र के पहले दिन पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 21 राज्यों के 200 से अधिक नवनिर्वाचित सदस्यों ने सांसद पद की शपथ ली।

ये भी पढ़े… 

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू, सबसे पहले पीएम मोदी ने ली सांसद पद की शपथ

Related posts