सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को रसायन सहित मिली संदिग्ध चिट्ठी, मोदी-शाह-डोभाल को जान से मारने की धमकी

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जान से मारने की धमकी भरी एक संदिग्ध चिट्ठी मिली है। यह चिट्ठी उर्दू भाषा में लिखी है। चिट्ठी के साथ ही दो पैकेट सफेद पाउडर भी मिला है, जिसे छूने से खुजली होने की बात सामने आई है। चिट्ठी पर पुणे का पता लिखा है।


इन बड़े नेताओं की तस्वीर पर बना क्रॉस

जानकारी के मुताबिक, उर्दू भाषा में जो चिट्ठी मिली है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रज्ञा ठाकुर की तस्वीर पर क्रॉस बना हुआ है। एक फोटो में हथियार के चित्र है। साध्वी के स्टाफ ने चिट्ठी मिलते ही तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने पत्र और पाउडर को अपने कब्जे में ले लिया और उसे जांच के लिए भेज दिया है।

‘मैं ऐसी घटनाओं से डरने वाली नहीं’

संदिग्ध पत्र मिलने के बाद सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि, ‘ये मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। ये किसी आतंकी का हो सकता है लेकिन मैं ऐसी घटनाओं से डरने वाली नहीं हूं। पत्र उर्दू में लिखा गया है और इसके साथ कुछ अन्य पत्र भी संलग्न थे। मुझे पहले भी इस तरह के पत्र मिले हैं और पुलिस को इसके बारे में बताया गया था, लेकिन उन्होंने कभी कोई कार्रवाई नहीं की।’

‘देशद्रोही हमें निशाना बना रहे’

सांसद प्रज्ञा ने यह भी बताया कि, ‘उन्हें पहले भी धमकी वाली चिट्ठी मिल चुकी है, जिसकी पुलिस से कई बार शिकायत की गई थी लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है।’ प्रज्ञा ठाकुर का कहना है कि, ‘हम राष्ट्र के लिए काम करते हैं, इसलिए देशद्रोही हमें निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’

आतंकियों की तस्वीर

सूत्रों के मुताबिक, लिफाफे में उर्दू में लिखी जो चिठ्ठी मिली है, उसमें मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद और अन्य आतंकियों की तस्वीर भी है। साथ ही लिफाफे में एक कागज है, जिसमें जले हुए तिरंगे की तस्बीर बनाई गई है और पाकिस्तान का झंडा भी बनाया गया है।

पुणे से आई है चिट्ठी

साध्वी प्रज्ञा को यह चिट्ठी पुणे से भेजी गई है। भेजने वाले के पते के रूप में लिफाफे पर किसी स्वामी रामचंद्र अय्यर, शिवाजी चौक, खोद की बाजार, खड़की, जिला पुणे लिखा हुआ है। सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि, उन्होंने इस मामले में धारा 326 और 507 (अनाम संसूचना द्वारा आपराधिक अभित्रास) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़े…

पसंद की सीट नहीं मिलने पर विमान में ही धरने पर बैठीं साध्वी प्रज्ञा

गोडसे को देशभक्त कहने पर प्रज्ञा ने मांगी माफी, राहुल को घेरते हुए कहा- मुझे शारीरिक-मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया

रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से हटाई गईं प्रज्ञा ठाकुर, बीजेपी भी कर सकती है बाहर!

Related posts