प्रयागराजः दिवाली की रात पटाखे से झुलसी थी भाजपा सांसद रीता बहुगुणा की 6 साल की पोती, इलाज के दौरान मौत

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की पोती की पटाखे से झुलस कर मौत हो गई है। उसकी उम्र 6 साल थी। दिवाली की रात पटाखे से झुलसने के बाद कीया को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, दिवाली के दिन सांसद की बहू रिचा बेटी किया को लेकर पोनप्पा मार्ग स्थित अपने मायके गईं थीं। सांसद के मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ल के बताया कि, ‘वहां बहुत सारे बच्चे घर की छत पर खेल रहे थे। इस दौरान किसी ने पटाखा जलाया तो उसकी चिंगारी से किया के कपड़ों में आग लग गई, जिससे कीया बुरी तरह घायल हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि उसका शरीर 60 फीसदी जल चुका है। बच्ची की हालत को देखते हुए उसे दिल्ली रेफर किया गया।

बच्ची को एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया था। दिल्ली में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही प्रयागराज स्थित घर में हड़कंप मच गया। लोग सांसद के घर पहुंचने लगे। दिल्ली से बच्ची का शव भी उसके घर लाया जा रहा है। सांसद रीता जोशी ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर बच्ची के इलाज के लिए बात की थी।

पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

बता दें रीता बहुगुणा जोशी उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रह चुकी हैं। बीते दिनों वह कोरोना पॉजटिव हुई थीं। अन्य घरवालों की जांच में उनकी पोती भी संक्रमित पाई गई थी। दादी के साथ पोती को भी गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद दोनों कोरोना से ठीक हो गई थीं।

 

Related posts